आज से दोबारा खुलेगा यस बैंक, जानिए क्या होगा नया बदलाव

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के डर के बीच बुधवार को एक अच्छी खबर आई है. आज से यस बैंक  के ब्रांच दोबारा ग्राहकों के लिए खुल जाएंगे. इस बाबत सोमवार को ही यस बैंक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जानकारी साझा किया था. आज शाम 6 बजे से संपूर्ण बैंकिंग सेवा बहाल कर दी जाएगी. यस बैंक का कहना है कि पहले की तरह ही सभी काम होंगे. साथ ही ग्राहकों को पैसे निकालने से लेकर जमा करने और सभी तरह के ट्रांजेक्शन करने की आजादी होगी.

एसबीआई (SBI) इस संकटग्रस्त बैंक में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी रखेगा और उसे 6,050 करोड़ रुपये कुल मूल्य के 605 शेयर आवंटित किए गए हैं. देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने वास्तव में 7,250 करोड़ रुपये का वादा किया है. गुरुवार को बैंक ने कहा कि उसके केंद्रीय बोर्ड की कार्यकारी समिति (ईसीसीबी) ने 10 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से यस बैंक में 725 करोड़ शेयर खरीदने की मंजूरी दे दी है.

उधर भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने यस बैंक के जमाकर्ताओं को आश्वस्त किया कि उनकी गाढ़ी कमाई सुरक्षित है. उन्होंने यस बैंक की पुनर्गठन योजना को विश्वसनीय और टिकाऊ बताया. दास ने यह भी कहा कि जरूरत पड़ी तो केंद्रीय बैंक इस निजी बैंक में अतिरिक्त तरलता डालेगा. उन्होंने जमाकर्ताओं से कहा कि बुधवार (18 मार्च) को प्रतिबंध समाप्त होने के बाद अंधाधुंध निकासी न करें. दास ने यस बैंक और कोरोनावायरस संकट पर यहां मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, यह एक बहुत ही विश्वसनीय और टिकाऊ पुनर्गठन योजना है.

उल्लेखनीय है कि सरकार ने पिछले शनिवार को नकदी संकट से जूझ रहे यस बैंक लिमिटेड के पुनर्गठन योजना को अधिसूचित किया, जिसके साथ ही बैंक को अपना कामकाज पूर्ण रूप से शुरू करने का रास्ता साफ हो गया. अधिसूचित योजना की शर्तो के अनुसार प्रतिबंध अब 18 मार्च को शाम छह बजे समाप्त हो जाएगा. निजी बैंकों द्वारा यस बैंक में किए गए निवेश की राशि अबतक 3,950 करोड़ रुपये हो गई है. आरबीआई ने पांच मार्च से यस बैंक को अपने नियंत्रण में ले लिया था और निकासी की सीमा महीने में 50 हजार रुपये तय कर दी थी.  

Web Title : YES BANK TO REOPEN TODAY, FIND OUT WHAT WILL BE THE NEW CHANGE

Post Tags: