गुजरी बाजार में 50 वर्ष पुराना जर्जर भवन गिरा, एक मजदूर घायल

बालाघाट. आज 5 दिसंबर की दोपहर लगभग 12. 30 बजे गुजरी बाजार में 50 वर्षो पुराने मकान के भरभराकर गिरने से अफरातफरी मच गई. चूंकि उस दौरान गुजरी बाजार में सामान्य दिनों की तरह लोगांे की आवक-जावक बनी थी. हालांकि इसमें कोई जनहानि नहीं हुई है लेकिन पुराने मकान के भरभराकर गिरने से काम कर रहा एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया. जबकि अन्य चार मजदूरों को मामुली चोटें आई है.  

बताया जाता है कि जर्जर मकान, व्यवसायी ढालचंद चौरड़िया का था. जिसको गिराने के लिए वारासिवनी थाना अंतर्गत भांडी पिपरिया निवासी, मजदूरों को ठेका दिया गया था. विगत चार दिनों से मजदूर मकान को तोड़ने का काम कर रहे थे. आज रोजाना की तरह मजदूर दिवाल पर खड़े होकर मकान को तोड़ने का काम कर रहे थे. इस दौरान ही मकान भरभराकर गिर गया. जिससे पांचो मजदूर नीचे गिर गये. जिसमें भांडी पिपरिया निवासी 40 वर्षीय भरत पिता पदमलाल नगपुरे को कमर और सिर पर चोटें आने के कारण उसे उपचारार्थ जिला चिकित्साल में भर्ती कराया गया है. जबकि अन्य मजदूर 30 वर्षीय दिपचंद कोडुके पिता टेकचंद, 32 वर्षीय नारू कोडुके पिता भरत, 40 वर्षीय नंदकिशोर राऊत पिता प्रभु और 40 वर्षीय अमर को हाथ एवं पैरो में मामुली चोटें आई है.  

व्यवसायी ढालचंद चौरड़िया ने बताया कि उन्होंने इस मकान को 40 वर्ष पहले खरीदा था. जो वर्तमान में जर्जर हो गया था. जिसे गिराने के लिए उन्हांेने मजदूरों को ठेका दिया था. आज मजदूर काम कर रहे थे. इस दौरान उन्हें दुकान में पता चला कि मकान, गिर गया है. जब वह यहां पहुंचे तो घायल को अस्पताल ले जा लिया गया था.  

नहीं पहुंची एम्बुलेंस

घटना के बाद घायल मजदूर को पहुंचाने के लिए एम्बुलेंस को फोन लगाया गया किन्तु उसके नहीं पहुंचने पर मजदूर साथियों ने उसे स्वयं उठाकर पास के अस्पताल लेकर गये. जिसके बाद जागरूक युवा पत्रकार समर्पित साहु ने निजी एम्बुलेंस को बुलाकर घायल मजदूर भरत नगपुरे को जिला चिकित्सालय भिजवाया.  

मलबा गिरने से फल का ठेला और वाहन क्षतिग्रस्त

बताया जाता है कि जहां मकान गिराने का काम चल रहा था, उसके पास ही कायदी निवासी रामकिशन नाथ सोनागरे फल का ठेला लगाकर खड़ा था. जैसे ही उसने मकान गिरने की आवाज सुना, वह वहां से भाग गया, लेकिन मलबा उसके फल के ठेले में गिरने से फल खराब हो गये. वहीं मलबे के नीचे एक दो वाहन भी दबे नजर आये.  

Web Title : 50 YEAR OLD DILAPIDATED BUILDING DEMOLISHED IN GUJRI BAZAR, ONE LABOURER INJURED