591 क्रिटिकल मतदान केन्द्रों पर तैनात होंगें 492 माईक्रो आब्जर्वर

बालाघाट.  आगामी 29 अप्रैल को बालाघाट लोकसभा क्षेत्र क्रमांक-15 से प्रतिनिधि के निर्वाचन के लिए मतदान कराया जायेगा. बालाघाट जिले में कुल 1637 मतदान केन्द्र बनाये गये है. इनमें से 591 मतदान केन्द्रों को क्रिटिकल मतदान केन्द्र के रूप में चिन्हित किया गया है. मतदान के दिन इन केन्द्रों पर निगरानी रखने के लिए 492 माईक्रो आब्जर्वर तैनात किये जायेंगें.

     कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक आर्य ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र बैहर में 127, लांजी में 143, परसवाड़ा में 114, बालाघाट में 75, वारासिवनी में 78 एवं कटंगी में 54 मतदान केन्द्रों को क्रिटिकल मतदान केन्द्रों के रूप में चिन्हित किया गया है. भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुरूप सभी क्रिटिकल मतदान केन्द्रों पर मतदान के दिन 29 अप्रैल को माईक्रो आब्जर्वर तैनात किये जायेंगें. माईक्रो आब्जर्वनर केन्द्र सरकार के कर्मचारी होंगें, जो मतदान के दिन मतदान की प्रक्रिया पर निगरानी रखेंगें. माईक्रो आब्जर्वर के लिए 545 कर्मचारियों का चयन कर लिया गया है और उन्हें 24 अप्रैल को बालाघाट में प्रशिक्षण दिया जायेगा.

     कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक आर्य ने बताया कि जिले में 591 मतदान केन्द्रों को क्रिटिकल मतदान केन्द्रों के रूप में चिन्हित किया गया है, लेकिन इनमें से कुछ मतदान केन्द्र एक ही परिसर में स्थित होने के कारण माईक्रो आब्जर्वर के रूप में 492 कर्मचारी ही तैनात किये जायेंगें. विधानसभा बैहर के क्रिटिकल मतदान केन्द्रों के लिए 127, लांजी के क्रिटिकल मतदान केन्द्रों के लिए 111, परसवाड़ा के क्रिटिकल मतदान केन्द्रों के लिए 93, बालाघाट के क्रिटिकल मतदान केन्द्रों के लिए 53, वारासिवनी के क्रिटिकल मतदान केन्द्रों के लिए 65 एवं विधानसभा क्षेत्र कटंगी के क्रिटिकल मतदान केन्द्रों के 43 माईक्रो आब्जर्वर तैनात किये जायेंगें.


Web Title : 591 CRITICAL POLLING STATIONS TO BE DEPLOYED IN 492 MICRON OBSERVATORY