पर्यावरण की सुरक्षा में एक पौधा अवश्य लगाये-गौरीषंकर बिसेन, पर्यावरण को हराभरा बनाने 6 अगस्त को बजरंगघाट मार्ग में होगा पौधारोपण

बालाघाट. वन विभाग द्वारा आज प्रातः 9 बजे से वृह्द स्तर पर वृक्षारोपण का आयोजन शहर के रेंजर कॉलेज के सामने से बजरंगघाट तक किया जा रहा है. जिसमें सभी सामाजिक संस्था, स्वयं सेवी संस्थाए, मॉर्निंग वॉक करने वाले सभी से इस पौधारोपण कार्यक्रम में शामिल होने अपील की गई है. विधायक एवं पूर्व केबिनेट मंत्री गौरीषंकर बिसेन ने बताया कि बताया कि आज दुनिया समस्याओ से घिरी है, जिसमें सबसे बड़ी समस्या है प्राणी, संसार और वनस्पति जगत के बीच बिगड़ता संतुलन है. आबादी की बेतहाशा बढ़ोतरी और लगातार हो रहे वनो के दोहन ने इस संतुलन को बिगाड़ा है और हमारे लिये आर्थिक और स्वास्थ्य संबंधी अनेक समस्यायें पैदा कर दी है.   इस भयानक स्थिति से बचने का एक मात्र उपाय है कि हम सभी पर्यावरण के प्रति सजग रहकर अधिक से अधिक पौधारोपण करें. हर एक व्यक्ति अगर एक-एक पौधा लगाकर उसके लालन-पालन की जिम्मेदारी ले तो, निश्चित ही प्रकृति को पुनः हराभरा बनाकर पर्यावरण की सुरक्षा में हमारा बहुत बड़ा योगदान होगा. आपने पुनः नगरवासियों से अपील की है कि आज होने वाले इस वृक्षारोपण कार्यक्रम में शामिल होकर एक पौधा अवष्य लगाये और उस पौधे को बड़ा होने तक उसकी जिम्मेदारी ले.  

Web Title : A PLANT MUST BE PLANTED IN THE PROTECTION OF THE ENVIRONMENT GAURSHANKAR BISEN, TO MAKE THE ENVIRONMENT GREENER, THE PLANTATION WILL BE ON THE BAJRANGGHAT ROUTE ON AUGUST 6.