अजय लिल्हारे के साथ हुई मारपीट में प्रशासन करें निष्पक्ष जांच,लोधी क्षत्रिय महासभा ने रखी मांग, रेत के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाये प्रशासन-उम्मेद लिल्हारे

बालाघाट. बालाघाट में रेत को लेकर, रेत घाट में संघर्ष के बाद अब जुबानी संघर्ष चालु हो गया है. रेत कारोबारी और रेत कारोबारियों का विरोध कर रहे लोग आमने-सामने आ गये है. दोनो ओर से आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है, जो कहा जाकर शांत होगा, यह कहा नहीं जा सकता. रेत को लेकर मचे घमासान के बीच प्रशासन का मौन रहना, न केवल समझ से परे है अपितु इसको लेकर अब जिले के राजनीतिक नेता अब सवाल भी खड़े करने लगे है.  

सोमवार को नगर के मल्लिकार्जुन हॉटल में आयोजित प्रेसवार्ता में लोधी क्षत्रिय महासभा के जिलाध्यक्ष उम्मेद लिल्हारे ने जिले में रेत के अवैध कारोबार को संरक्षण देने के लिए प्रशासन पर न केवल गंभीर आरोप लगाये अपितु खैरलांजी क्षेत्र के गुनई घाट में विगत 25 जून को हुए संघर्ष में समाज के व्यक्ति अजय लिल्हारे के साथ हुई मारपीट मामले में जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन से निष्पक्ष जांच किये जाने की भी मांग की.  

उन्होंने कहा कि गुनई रेत घाट में मारपीट से घायल अजय लिल्हारे को अस्पताल में भर्ती होने के बाद भी पुलिस प्रशासन ने आरोपी बनाकर उसे जेल में डाल दिया. जबकि उसकी ओर से कोई अपराध दर्ज नहीं किया गया. हमारी मांग है कि पुलिस इस मामले में अजय लिल्हारे के साथ हुई मारपीट में उसका मुलायजा कराया जायें और उसके बयानो के आधार पर उसके साथ मारपीट करने वालों के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज कर कार्यवाही की जायें.

उन्होंने कहा कि जिले में स्वीकृत रेत खदान के अलावा बिना स्वीकृत रेत खदानों से भी बेधड़क रेत का उत्खनन किया जा रहा है, यही नहीं बल्कि स्वीकृत रेत खदान के सीमांकन क्षेत्र से ज्यादा स्थानो पर रेत खनन हो रहा है, जिसको लेकर आवाज उठाने वालो पर कार्यवाही की जा रही है. जिससे पूरे जिले में लोगों के बीच आक्रोश पनप रहा है. जो कभी भी विस्फोटक रूख अख्तियार कर सकता है. उन्होंने कहा कि प्रशासन से हमारी शांतिपूर्ण तरीके से मांग है कि वह रेत के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाये और शासन के रेत के कारोबार से हो रहे नुकसान को रोकने का प्रयास करें. प्रशासन, जागरूक जनता द्वारा रेत के अवैध कारोबार को लेकर उठाई जा रही आवाज को गंभीरता से सुने और उस पर कार्यवाही करें. जिससे जनता को भी लगे कि कि प्रशासन आम जनता के लिए है. इसके बाद भी यदि प्रशासन नही जागता है तो इस मामले में पूरे जिले में रेत के अवैध कारोबार को लेकर जनअभियान चलाया जायेगा और जनता को एकत्रित कर रेत पर पाबंदी लगाने की मांग सड़क पर उतरकर की जायेगी. जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी. उन्होंने कहा कि महंगी रॉयल्टी के कारण आम जनता को रेत महंगे दामो में मिल रही है. जिससे आम लोगो पर आर्थिक भार पड़ रहा है. जिसको लेकर भी प्रशासन जिले की जनता के बारे में सोचे और विचार करें.  

Web Title : ADMINISTRATION IN THE ASSAULT OF AJAY LILHALRE IN AN IMPARTIAL INQUIRY, LODHI KSHATRIYA MAHASABHA DEMANDS, CURBS ILLEGAL SAND TRADE ADMINISTRATION UMED LILHORE