बाहर से वापस लोगों से बुखार आने पर फिवर क्लीनिक में जांच कराने की अपील, प्रत्येक विकासखंड में बनाये गये हैं फिवर क्लीनिक

बालाघाट. जिले में बड़ी संख्या में अन्य राज्यों एवं शहरों से वापस आये लोगों से अपील की गई है कि वे सर्दी-खांसी, बुखार और सांस लेने में परेशानी होने पर अपने विकासखंड के फिवर क्लीनिक पहुंचकर अपनी जांच अवश्य करायें. फिवर क्लीनिक में कोरोना के संदिग्ध मरीज के कोविड-19 टेस्ट की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है और वहां पर संदिग्ध मरीजों को क्वेरंटाईन में रखने की भी व्यवस्था की गई है.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज पांडे ने बताया कि जिला चिकित्सालय बालाघाट में बनाये गये फिवर क्लीनिक का प्रभारी डॉ. अरूण लांजेवार को बनाया गया है और इसमें कोविड-19 जांच सेंपल लेने के लिए डॉ भजन लिल्हारे को प्रभारी बनाया गया है. जिला चिकित्सालय बालाघाट के इस फिवर क्लीनिक में कोरोना के संदिग्ध मरीजों को क्वेरंटाईन करने के लिए 60 बेड की व्यवस्था की गई है. इसी प्रकार लामता के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में डॉ पंकज महाजन को फिवर क्लीनिक का प्रभारी बनाया गया है और कोविड-19 की जांच के लिए डॉ अनिल शाक्य को प्रभारी बनाया गया है. लामता के इस फिवर क्लीनिक में क्वेरंटाईन के लिए 20 बेड की व्यवस्था की गई है.

सिविल अस्पताल वारासिवनी के फिवर क्लीनिक का प्रभारी डॉ. रविन्द्र ताथोड़ को बनाया गया है और कोविड-19 टेस्ट के लिए भी डॉ. ताथोड़ को प्रभारी बनाया गया है. वारासिवनी के इस फिवर क्लीनिक में क्वेरंटाईन के लिए 50 बेड की व्यवस्था की गई है. सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खैरलांजी के फिवर क्लीनिक का प्रभारी डॉ खिलेन्द्र पाल को बनाया गया है और कोविड-19 टेस्ट के लिए भी डॉ पाल को प्रभारी बनाया गया है. खैरलांजी के इस फिवर क्लीनिक में क्वेरंटाईन के लिए 60 बेड की व्यवस्था की गई है. सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र परसवाड़ा के फिवर क्लीनिक का प्रभारी डॉ. हरिश मसराम को बनाया गया है और कोविड-19 टेस्ट के लिए भी डॉ मसराम को प्रभारी बनाया गया है. परसवाड़ा के इस फिवर क्लीनिक में क्वेरंटाईन के लिए 10 बेड की व्यवस्था की गई है.

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बैहर के फिवर क्लीनिक का प्रभारी डॉ. एनएस कुमरे को बनाया गया है और कोविड-19 टेस्ट के लिए डॉ हरिश मसराम को प्रभारी बनाया गया है. बैहर के इस फिवर क्लीनिक में क्वेरंटाईन के लिए 30 बेड की व्यवस्था की गई है. सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बिरसा के फिवर क्लीनिक का प्रभारी डॉ मदन मेश्राम को बनाया गया है और कोविड-19 टेस्ट के लिए भी डॉ. मेश्राम को प्रभारी बनाया गया है. बिरसा के इस फिवर क्लीनिक में क्वेरंटाईन के लिए 10 बेड की व्यवस्था की गई है. सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लालबर्रा के फिवर क्लीनिक का प्रभारी डॉ. मयंक मेश्राम को बनाया गया है और कोविड-19 टेस्ट के लिए भी डॉ. मेश्राम को प्रभारी बनाया गया है. लालबर्रा के इस फिवर क्लीनिक में क्वेरंटाईन के लिए 50 बेड की व्यवस्था की गई है.

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लांजी के फिवर क्लीनिक का प्रभारी डॉ. प्रदीप गेडाम को बनाया गया है और कोविड-19 टेस्ट के लिए भी डॉ गेडाम को प्रभारी बनाया गया है. लांजी के इस फिवर क्लीनिक में क्वेरंटाईन के लिए 50 बेड की व्यवस्था की गई है. सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कटंगी के फिवर क्लीनिक का प्रभारी डॉ. पंकज दुबे को बनाया गया है और कोविड-19 टेस्ट के लिए भी डॉ. दुबे को प्रभारी बनाया गया है. कटंगी के इस फिवर क्लीनिक में क्वेरंटाईन के लिए 10 बेड की व्यवस्था की गई है. सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र किरनापुर के फिवर क्लीनिक का प्रभारी डॉ उमेश डहाटे को बनाया गया है और कोविड-19 टेस्ट के लिए भी डॉ डहाटे को प्रभारी बनाया गया है. किरनापुर के इस फिवर क्लीनिक में क्वेरंटाईन के लिए 30 बेड की व्यवस्था की गई है.


Web Title : APPEAL TO PEOPLE FROM OUTSIDE TO GET CHECKED AT FEVER CLINICS, FIVAR CLINICS HAVE BEEN SET UP IN EACH DEVELOPMENT BLOCK.