बोनकट्टा एटीएम लूट मामले में पुलिस के हाथ खाली, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र मंे पुलिस कर रही तलाश

बालाघाट. 7 और 8 जुलाई की दरमियानी रात महाराष्ट्र सीमा से लगे जिले के बोनकट्टा में महाराष्ट्र बैंक के एटीएम को गैस कटर से काटकर लाखो रूपये की लूट करने वाले लूटेरो को लेकर घटना के 4 दिन बीत जाने के बाद भी हाथ खाली है. हालांकि पुलिस ने इस मामले को चुनौती के रूप में लेते हुए इसकी पड़ताल तेज कर दी है किन्तु चार दिनो में पुलिस के पास ऐसी कोई जानकारी हाथ नही लगी है, जिससे पुलिस किसी दिशा की ओर बढ़ सकें.  

गौरतलब हो कि महाराष्ट्र सीमा से लगे बोनकट्टा में 7 और 8 जुलाई की दरमियानी रात अज्ञात लूटेरो ने बड़े ही शातिराना तरीके से महाराष्ट्र बैंक के एटीएम को गैस कटर से काटकर उसमें रखे लगभग साढ़े 10 लाख रूपये की लूट कर ली थी. जिसके बाद लूटेरे फरार हो गये थे. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस के आला अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण कर लूट की वारदात को सुलझाने टीम का गठन कर छानबीन शुरू की किन्तु घटना के चार दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस को लूट को लेकर केवल गैस कटर मशीन के अलावा और कोई सुराग नहीं मिल सका है, जिससे पुलिस लूटेरो तक पहुंच सकें.

हालांकि घटना के बाद पुलिस ने जिले की सीमावती महाराष्ट्र के भंडारा, तुमसर और अन्य स्थानों पर लूटेरो के बारे में पता करने का प्रयास किया लेकिन पुलिस को वहां से कुछ नहीं मिल पाया है. पुलिस मध्यप्रदेश के कुछ ईलाकों में भी हुई इस तरह की घटनाओं से जानकारी जुटा रही है ताकि वह एटीएम लूटेरों तक पहुंच सकें. चूंकि एटीएम लूटेरो ने बड़े ही शातिराना तरीके से एटीएम में लूट की घटना को अंजाम दिया है. जिसमें लूटेरे एटीएम के समीपवर्ती लगे सीसीटीव्ही कैमरे में भी कैद नहीं हो सके है, जिससे पुलिस को लूटेरो को खोजने में खासी दिक्कतें आ रही है. दूसरी ओर अमूमन अन्य मामलो में मिलने वाली स्थानीय जानकारी की तरह इस मामले में कोई जानकारी नहीं मिलने से भी पुलिस को इस अपराध को सुलझाने में परेशानी हो रही है.  

बहरहाल इस घटना की अब तक की जांच में पुलिस को लूटेरो के बारे में कोई ठोस जानकारी नहीं मिल सकी है, जिससे पुलिस अब घटना को लेकर और जानकारी जुटाने में लगी है ताकि एटीएम की लूट की घटना में शामिल लूटेरों को गिरफ्तार कर सके. जिसके चलते घटना से जुड़े हर पहलुओं को गंभीरता से लेकर पुलिस जांच में जुटी है, जिसमें शायद कुछ ऐसी जानकारी मिल जायें, जो पुलिस को लूटेरो तक ले जा सकें.


इनका कहना है

एटीएम में हुई लूट की जांच जारी है, पुलिस ने सीमा क्षेत्रो से लगे महाराष्ट्र के थाना क्षेत्रो में भी जांच टीम जांच कर रही है. इसके अलावा पुलिस अन्य स्थानो में हुई ऐसी घटना की जानकारी भी ले रही है. जिससे अपराधियों के बारे में पता चल सकें.

नीतु सिंह, एसडीओपी, कटंगी अनुविभाग


Web Title : BONKATTA EVACUATES HANDS OF POLICE IN ATM LOOTING CASE, POLICE IN MADHYA PRADESH AND MAHARASHTRA LOOKING