सत्य सांई भजन केन्द्र में चोरो ने किया चोरी का

बालाघाट. नगर के स्नेह नगर में स्थित सत्य सांई भजन केन्द्र सांई समर्पण हॉल में बीती रात अज्ञात चोरो ने चोरी का प्रयास किया. हालांकि यहां घुसने के बाद चोरो को निराशा ही हाथ लगी, लेकिन जिस तरह से वह सांई समर्पण हॉल के नीचे बने कमरो को अस्तव्यस्त करके गये, उससे लगता है कि काफी समय तक यहां चोरो ने कीमती सामान ढूंढने का प्रयास किया. इस दौरान वह घर के अंदर रखी आलमारी और बिस्तर को पूरी तरह से अस्तव्यस्त करके चले गये. घटना की जानकारी आज सुबह पड़ोसी सुमित टांक से आसपास के लोगों को मिली. जिसे बाद उन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को दी.  

घटना की जानकारी मिलने के बाद थाना प्रभारी विजयसिंह परस्ते घटनास्थल पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया. संतोषजनक यह रहा कि घर को अस्तव्यस्त करने वाले चोरो के हाथ कुछ नहीं लगा. विदित हो कि जी अरूणाकर के इस निवास स्थान को सांई समर्पण हॉल के रूप में उपयोग किया जाता है, जहां सत्य सांई के भक्त पहुंचकर भजन करते है. जिसके निचले परिसर में छात्रायें रहती थी किन्तु लॉक डाउन के कारण वर्तमान में वह छात्रायें भी नहीं थी. जिससे पूरा मकान खाली था. जिसका फायदा उठाकर बीती रात चोर बाउंड्रीवाल लांघकर पिछले दरवाजे को तोड़कर अंदर घुसे और यहां सभी कमरों के दरवाजों को तोड़कर घर के अंदर रखी आलमारी और बिस्तर को खंगाला, लेकिन उन्हें यहां कुछ नहीं मिला. सांई समर्पण हॉल में हुई चोरी के प्रयास की घटना के बाद से भक्तो में निराशा है, उनका कहना है कि पुलिस चोरो पर अंकुश नहीं लगा पा रही है, जिसके कारण चोरो के हौंसले बुलंद है.

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव और सावधानी को लेकर जिले में किये गये लॉक डाउन के दौरान पुलिस शहर के चारो ओर तैनात है, बावजूद इसके कोतवाली क्षेत्र में बढ़ती चोरियां, पुलिस गश्त और सुरक्षा पर सवाल खड़े करती है. शहरी क्षेत्र में लगातार चोरियों की वारदात होने से लोग अपनी संपत्ति की सुरक्षा को लेकर आशंकित है. लोग यह नहीं समझ पा रहे है कि पुलिस सुरक्षा के बावजूद चोर घटनाओं को अंजाम देकर कैसे फरार हो जा रहे है. जबकि पुलिस हर बार की तरह सांप जाने के बाद लाठी पीटने की कहावत को चरितार्थ करते हुए आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने की बात कर रही है लेकिन लगातार चोरियों को रोकने के लिए उसके पास कोई जवाब नहीं है. बहरहाल अब देखना है कि पुलिस बढ़ती चोरियों को रोकने कौन से कारगर कदम उठाती है.  

Web Title : CHORO STEALS AT SATYA SAI BHAJAN KENDRA