कलेक्टर ने दिये प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर योजना के पांच दिनों के भीतर लक्ष्य पूर्ण करने के निर्देश

बालाघाट. कलेक्टर दीपक आर्य ने आज 29 नवंबर को जिले के नगरीय निकायों के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों की बैठक लेकर प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर योजना की प्रगति की समीक्षा की. बैठक में अग्रणी बैंक के अधिकारी, जिला शहरी विकास अभिकरण के परियोजना अधिकारी गजानंन नाफडे एवं सभी नगर पालिका सीएमओ उपस्थित थे.

प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर योजना के अंतर्गत नगरीय क्षेत्रों में पथ विक्रेता के रूप में अपना व्यवसाय करने वालों को कोरोना संकट काल में उनके व्यापार पर आये संकट से उबारने के लिए उन्हें 10 हजार रुपये का बिना ब्याज का ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है. इस योजना के अंतर्गत बालाघाट जिले के नगरीय निकाय बालाघाट, वारासिवनी, मलाजखंड, बैहर, कटंगी एवं लांजी को 4018 का लक्ष्य दिया गया है. इस लक्ष्य के विरूद्ध अब तक 3182 लोगों का पंजीयन कर 1891 प्रकरणों में 10-10 हजार रुपये का ऋण स्वीकृत किया गया है और 1643 प्रकरणों में ऋण वितरण किया जा चुका है.

कलेक्टर श्री आर्य ने बैठक में सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे इस योजना के लक्ष्य पूर्ति के लिए सतत प्रयास करें और पात्र अधिक से अधिक लोगों को इस योजना का लाभ दिलायें. उन्होंने पांच दिनों के भीतर इस योजना का लक्ष्य पूर्ण करने के निर्देश दिये. नगरीय क्षेत्रों में पथ विक्रेता के रूप में अपना व्यवसाय करने वाले लोगों से अपील की गई है कि वे इस योजना का लाभ लेने के लिए अपने क्षेत्र के नगर पालिका कार्यालय में जाकर शीघ्र अपना पंजीयन करायें. पंजीयन कराने वाले पात्र लोगों को बिना ब्याज का 10 हजार रुपये का ऋण दिलाया जायेगा. जिससे ऐसे पथ विक्रेता अपना व्यवसाय ठीक से चला कर उसे आगे बढ़ा सकेंगें.


Web Title : COLLECTOR DIRECTS PRADHAN MANTRI STREET VENDOR SCHEME TO COMPLETE TARGET WITHIN FIVE DAYS