कांग्रेस सेवादल ने की गांव पहुंचकर प्रवासी मजदूर, किसान और छोटे व्यवसायी से चर्चा, सरकार गरीबों के खाते में डाले 10 हजार रूपये सहायता राशि-सौरभ लोधी

बालाघाट. लॉक डाउन के बाद सबसे ज्यादा श्रमिक बालाघाट जिले में पहुंचे है. लॉक डाउन के बाद काम धंधे बंद होने से पलायन कर गये वापस लौटे प्रवासी मजदूरों को वर्तमान में आ रही समस्याओं और छोटे एवं मंझोले व्यवसाय करने वाले छोटे व्यापारियों की दिक्कतों और किसानों को आ रही परेशानियों को लेकर कांग्रेस सेवादल जिलाध्यक्ष सौरभ लोधी के नेतृत्व में सेवादल के साथियों ने ग्राम कनकी, गर्रा, नेवरगांव, लोहारा, मोहगांव-जाम, कायदी, बरबसपुर, लालबर्रा, लवादा, जाम सहित अन्य गांवो में पहुंचकर चर्चा की और उन्हें लॉक डाउन के बाद शासन से मिलने वाली सहायता राशि की जानकारी ली.  

कांग्रेस सेवादल जिलाध्यक्ष सौरभ लोधी ने बताया कि चर्चा के दौरान सभी लोगांे ने एक राय से बताया कि लॉक डाउन के बाद काम धंधे बंद होने से उनके समक्ष दो जून की रोजी-रोटी की समस्या खड़ी हो गई है. वही सरकार की ओर से बताई जा रही मदद भी उन्हें नहीं मिली है. जिससे उन्हंे परिवार चलाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. अध्यक्ष सौरभ लोधी ने बताया कि कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी, कांग्रेस सेवादल राष्ट्रीय अध्यक्ष  लालजी देसाई एवं प्रदेश अध्यक्ष सत्येंद्र यादव के निर्देश पर आज कांग्रेस सेवादल के साथी, ग्राम कनकी पहुंचे थे. जहां लॉक डाउन के बाद चेन्नई से आये प्रवासी मजदूरों का दर्द और छोटे उद्योगों को आ रही परेशानियों को लेकर मजदूरों और छोटा-छोटा व्यवसाय करने वाले सब्जी विक्रेताओं और किसानों ने कोरोना संकट के कारण हो रही परेशानियों को हमसे साझा किया. उन्होंने कहा कि लॉक डाउन के बाद मजदूर और साग-सब्जी उगाने वाला किसान परेशान परेशान है. किसान मेहनत करके सब्जी उगाता है लेकिन कोरोना के इस दौर मैं उसकी लागत भी नहीं निकल रही. जिससे उनके सामने परिवार को चलाने की समस्या बनी है. ऐसी स्थिति में हमारी केन्द्र सरकार से मांग है कि मनरेगा में 100 दिन की बजाये मजदूरों को 200 दिन काम दिया जायें, छोटे व्यापारियों का कर्ज नहीं आर्थिक सहायता दी जायें, प्रत्येक गरीब के खाते में 10 हजार रूपये की राशि जमा कराई जायें और कोरोना संकट के खत्म होते तक उन्हें प्रतिमाह 75 सौ रूपये की राशि प्रतिमाह दी जायें, सब्जी उगाने वाले हर किसान परिवार को कम से कम उसकी लागत मिले सके, इसलिए सरकार प्रति एकड़ पच्चीस हजार रुपए मुआवजा राशि किसानों को प्रदान करें, कोरोना योद्धा को सुरक्षित रखने की सरकार ग्यारंटी दे, देश में ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग की जाये, कोविड-19 मरीजो के उपचार के लिए वेंटिलेटर की पर्याप्त व्यवस्था एवं इसकी जांच कर रहे लोगों के लिए पीपीई किट का उचित प्रबंधन किया जायें और सभी प्रवासी श्रमिको के लिए बिना किसी शुल्क के परिवहन की व्यवस्था की जायें.  

अध्यक्ष सौरभ लोधी ने कहा कि कोरोना के इस भीषण संकट मैं देश का मजदूर परेशान है, उसकी जीविका चलाने सरकार मजदूर के खाते में सरकार दस हजार रुपए की आर्थिक सहायता राशि दे, ताकि मजदूरों को आ रही परिवार को चलाने की समस्या खत्म हो. कनकी में कांग्रेस सेवादल के प्रवासी मजदूर, छोटे व्यापारियों और किसानों से चर्चा के दौरान, कांग्रेस सेवादल जिला उपाध्यक्ष राधेश्याम सिंघनदुपे, यंग बिग्रेड जिलाध्यक्ष मोनु भगत, लालबर्रा ब्लॉक अध्यक्ष दुर्गा पगरवार, जिला महासचिव सुरेन्द्र ठाकरे सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे.  

Web Title : CONGRESS SERVICE TEAM DISCUSSES WITH MIGRANT LABOURERS, FARMERS AND SMALL BUSINESSMEN AT VILLAGE, GOVERNMENT TO ACCOUNT FOR POOR 10,000 RUPEES ASSISTANCE SAURABH LODHI

Post Tags: