कोरोना का कहर: 19 दिन में बढ़े 391 कोरोना पॉजिटिव मरीज,जिले में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 687

बालाघाट. बालाघाट में कोरोना महामारी किस कदर बढ़ रही है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जिले में महज 19 दिनो में 391 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है, जो महामारी के प्रारंभ होने से अगस्त तक के आंकड़े से कहीं ज्यादा है, जिससे साफ है कि जिले मंे कोरोना महामारी तेजी से फैल रही है और अब यह सामुदायिक स्तर तक पहुंच चुकी है, जिस पर यदि अंकुश नहीं लगाया गया तो आंकड़े को बढ़ने से रोकना मुश्किल होगा. जिले में विकराल रूप से बढ़ रहे कोरोना महामारी को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा बताये गये नियमांे का पालन करने की आवश्यकता है, बावजूद इसके मॉस्क और सोशल डिस्टेंस को लेकर लोग बेपरवाह हो गये है और अब लोगों के चेहरे से मॉस्क भी उतरने लगा है, वहीं बाजार हो या फिर कोई जलसा, सभी जगह सोशल डिस्टेंस का धज्जियां उड़ रही है, जो भी बीमारी के फैलाव का एक बड़ा कारण बन गई है.

एक जानकारी के अनुसार महामारी की मार्च से शुरूआत के दौरान से 31 अगस्त तक जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या महज 296 थी, जबकि 19 सितंबर तक यह संख्या बढ़कर 687 हो गई है, औसतन 19 दिनों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का प्रतिशत आंकड़ा 20 प्रतिशत से ज्यादा है. 18 सितंबर की देररात कोरोना की आई सैंपल रिपोर्ट में 25 नये मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये गये है. जिनको मिलाकर जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 687 पहुंच गया है. वहीं कोरोना एक्टिव मरीजांे की संख्या भी 250 के लगभग पहुंच गया है.  

18 सितंबर को देर रात तक प्राप्त रिपोर्ट में बालाघाट जिले के 25 और मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये गये है. कोविड अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 42 मरीजों के ठीक हो जाने पर उन्हें 18 सितम्बर को डिस्चार्ज कर दिया गया है. इस प्रकार जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 249 हो गई है. जिले में अब तक 3 कोरोना पॉजिटिव की मौत हो चुकी है, जबकि मेडिकल रिफर किये जाने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़कर 7 हो गई है.

     मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज पांडेय से प्राप्त जानकारी के अनुसार 18 सितंबर को कोरोना पॉजिटिव पाये गये मरीजों में लांजी तहसील के ग्राम दहेगांव की 32 वर्षीय महिला और ग्राम बिरनपुर का 32 वर्षीय पुरुष, बैहर के वार्ड नंबर 11 की 24 वर्षीय युवती, खैरलांजी तहसील के ग्राम सिवनघाट का 17 वर्षीय युवक, किरनापुर तहसील के ग्राम बम्हनगांव का 31 वर्षीय पुरुष एवं कोबरा बटालियन बड़गांव के 3 जवान, लालबर्रा तहसील के ग्राम मानपुर के 37 वर्षीय, 43 वर्षीय व 68 वर्षीय तीन पुरुष,  लालबर्रा की 64 वर्षीय महिला, ग्राम जाम का 45 वर्षीय पुरुष, परसवाड़ा तहसील के ग्राम खरपड़िया का 24 वर्षीय युवक, नगरीय क्षेत्र कटंगी के वार्ड नंबर 3 का 60 वर्षीय पुरुष और 25 वर्षीय युवती,  नगरीय क्षेत्र बालाघाट के वार्ड नंबर 11 का 25 वर्षीय युवक, वार्ड नंबर 13 बूढ़ी की 23 वर्षीय युवती व गुजरी चौक का 42 वर्षीय पुरुष एवं ग्राम ओरमा का 32 वर्षीय पुरुष व 30 वर्षीय महिला शामिल है. 4 मरीजों की हिस्ट्री का पता किया जा रहा है.

डॉक्टर पांडेय ने बताया कि शासन के प्रोटोकॉल के अनुसार 42 मरीजों के ठीक हो जाने पर उन्हें 18 सितंबर को डिस्चार्ज कर दिया गया है. इस प्रकार बालाघाट जिले में अब तक कुल 687 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. इनमें से 249 मरीजों का उपचार किया जा रहा है. 428 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं, 3 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है और 7 मरीजों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा रेफर किया गया है.


Web Title : CORONA HAVOC: 391 CORONA POSITIVE PATIENTS INCREASED IN 19 DAYS, FIGURE OF INFECTED PATIENTS IN DISTRICT REACHED 687

Post Tags:

Corona havoc