कोरोन वायरस: बालाघाट जिले में 25 मार्च तक टोटल लाक डाउन

बालाघाट. कोरोना वायरस वायरस-19 संक्रमण से बचाव के लिए कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी दीपक आर्य ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा-144 के तहत सम्पूर्ण बालाघाट जिले में 23 से 25 मार्च तक के लिए टोटल लाक डाउन की स्थिति घोषित कर दी है. इस अवधि में किसी भी व्यक्ति को घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी. इस दौरान जिले की सभी सीमायें सील रहेंगी और आवागमन के किसी भी माध्यम रेल, सड़क आदि से बाहरी लोगों का जिले की सीमा में आगमन पूर्णतरू प्रतिबंधित रहेगा. जिले में निवासरत सभी नागरिकों का जिले की सीमा से बाहर जाना भी प्रतिबंधित रहेगा. इस अवधि में अति आवश्यक सेवायें जैसे-राजस्व, स्वास्थ्य, पुलिस, पेट्रोल पंप, विद्युत, दूर संचार, नगर पालिका आदि इस आदेश से मुक्त रहेंगें. इमरजेंसी ड्यूटी वाले शासकीय कर्मचारी केवल ड्यूटी के प्रयोजन से टोटल लाकडाउन से मुक्त रहेंगें. ऐसे कर्मचारियों को अपने साथ शासकीय पहचान पत्र रखना अनिवार्य है. यह आदेश 25 मार्च  को रात्री 12 बजे तक प्रभावी रहेगा.

शैक्षणिक एव गैर शैक्षणिक स्टाफ को 31 तक घर से काम करने की अनुमति

राज्य शासन के स्कूल शिक्षा विभाग ने आज एक आदेश जारी कर प्रदेश में स्थित शासकीय एवं निजी शालाओं को 31 मार्च तक बंद रखने के तथा सभी शासकीय एवं निजी शालाओं के शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक स्टॉफ को 31 मार्च तक कार्यालयीन व शैक्षणिक कार्य निवास से ही सम्पादित करने की अनुमति दी है.

रद्द की गई ट्रेनों के रिफंड की अवधि बढ़ाई गई

भारतीय रेलवे द्वारा कोरानो वायरस कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर रद्द की गई ट्रेनों के रिफंड के लिए टिकट काउंटरों पर भीड़-भाड़ रोकने हेतु रिफंड की अवधी में बढ़ोतरी की गई. भारतीय रेलवे द्वारा कोरोना वायरस (कोविड-19) को फैलने से रोकने के लिए अनेकों ट्रेनों को रद्द किया गया है. इसके साथ ही रद्द ट्रेनों के रिफंड के लिए टिकट काउनटरों पर अनावश्यक भीड़भाड़ को रोकने के लिए दिनांक 21 मार्च से 15 अप्रैल के मध्य की गाड़ियों के रिफंड की अवधि में बढ़ोतरी की गई है. बालाघाट रेल्वे स्टेशन के स्टेशन प्रबंधक श्री कुशवाहा ने बताया कि सभी ई-टिकटों पर रिफंड पूर्ववत नियमानुसार जारी रहेंगे. दिनांक 21 मार्च से 15 अप्रैल 2020 के मध्य यात्रा के लिए रद्द की गई ट्रेनों की टिकटों पर काउंटर से रिफंड की अवधी 3 घंटे ध् 72घंटे के स्थान पर 24 जून 2020 तक कर दी गई है. इसी प्रकार यदि ट्रेन रद्द नहीं है परंतु यात्री के यात्रा नहीं चाहने पर नियमानुसार टीडीआर की अवधी को भी 3 दिनों के स्थान पर 30 दिन किया गया है. 139 पर टिकट रिफंड करने वाले यात्री टिकट काउंटर से यात्रा दिवस के 30 दिनो के भीतर रिफंड पा सकेंगें.


Web Title : CORONA VIRUS: TOTAL KICK DOWN IN BALAGHAT DISTRICT TILL MARCH 25