प्रथम प्रवास पर बालाघाट पहुंचे डीजीपी ने बनाई मीडिया से दूरी, बालाघाट में डीजीपी के कार्यक्रम और निरीक्षण को नहीं करने दिया गया कवरेज

बालाघाट. मध्यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) विवेक जौहरी, 17 अक्टूबर को जबलपुर से सड़क मार्ग से बालाघाट पहुंचे. डीजीपी बनने के बाद यह उनका प्रथम बालाघाट प्रवास था. जिनके आगमन से एक दिन पूर्व, जिले में पुलिस विभाग में सरगर्मी शुरू हो गई थी. थानो से लेकर चौकियों और पुलिस लाईन में साफ, सफाई और स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया गया. निर्धारित कार्यक्रम के तहत 17 अक्टूबर को डीजीपी श्री जौहरी प्रातः लगभग 11 से 12 बजे के बीच बालाघाट पहुंचे. जहां से वह सीधे भरवेली स्थित मॉयल के रेस्ट हाउस पहुंचे. डीजीपी विवेक जौहरी के बालाघाट प्रवास पर चप्पे-चप्पे पर मुख्यालय से लेकर भरवेली और उनके दौरे में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा. हर 100 मीटर पर अधिकारी की सुरक्षा के लिए पुलिस और सुरक्षा बल के जवान तैनात रहे.  

भरवेली रेस्ट हाउस में कुछ देर रूकने के बाद डीजीपी श्री जौहरी नक्सल प्रभावित क्षेत्र हट्टा के चौकी गोदरी सहित किरनापुर और लालबर्रा के कनकी स्थित रक्षित वाहिनी बटालियन का निरीक्षण किया. जिसके बाद वह पुलिस लाईन पहुंचे, यहां उन्होंने निरीक्षण के साथ ही पुलिस दरबार लगाया. जहां उन्होंने पुलिसकर्मी अधिकारी और कर्मचारियों की समस्याओं को सुना.

बालाघाट प्रथम प्रवास पर आये डीजीपी विवेक जौहरी, अपने कार्यक्रम और पूरे निरीक्षण के दौरान मीडिया से दूरी बनाये रखे. बालाघाट में उन्हें मीडिया से मिलने नहीं दिया गया. पुलिस लाईन मंे आयोजित निरीक्षण और पुलिस दरबार कार्यक्रम में भी कवरेज करने गये पत्रकारों को प्रवेश नहीं करने दिया गया. पुलिस लाईन के गेट पर ही तैनात पुलिसकर्मियों ने मीडिया को रोक दिया. पूछने पर पुलिसकर्मियों ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों ने मना किया है, यदि उनके पास अनुमति है तो वह जा सकते है. जब मीडियाकर्मियों ने जिले के वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क करने का प्रयास किया गया तो किसी से संपर्क नहीं हो सका.

जबकि बालाघाट पहुंचे पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी से मीडियाकर्मी उनके निरीक्षण और कार्यक्रम के अलावा जिले के पुलिस से जुड़े ज्लवंत मुद्दो पर चर्चा करना चाहते थे.  


Web Title : DGP REACHES BALAGHAT ON FIRST STAY, DISTANCE FROM MEDIA CREATED, DGPS PROGRAMME AND INSPECTION AT BALAGHAT NOT GIVEN COVERAGE