जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष बने दिनेन्द्र सोनवाने,विकास श्रीवास्तव बने सचिव, कोषाध्यक्ष पर सर्वाधिक मतो से संजय अग्निहोत्री ने दर्ज की जीत

बालाघाट. जिला अधिवक्ता संघ के दो वर्षीय कार्यकाल के लिए आज प्रातः 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक बार रूम में मतदान कराया गया. जिसमंे 421 मतदाताओं में 396 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग कर जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष, सहसचिव और कार्यकारिणी सदस्यो के पदो पर मतदान किया. सुबह से ही जिला अधिवक्ता संघ पदाधिकारियों और सदस्यों के निर्वाचन के लिए बार रूम के आसपास गहमा गहमी रही. इस दौरान जो भी मतदाता मतदान करने पहुंचा, उन्हें प्रत्याशी मत देने की प्रार्थना करते हुए दिखाई दिये.  

दोपहर 3 बजे तक हुए मतदान के बाद मतगणना प्रारंभ की गई लेकिन चुनाव अधिकारियों द्वारा सभी पदो की मतगणना किये जाने के उपरांत घोषणा किये जाने से विधिवत घोषणा होने में देररात हो गई. जिसके बाद कार्यकारिणी सदस्य और उपाध्यक्ष पद के लिए रि-टोटलिंग की मांग के कारण चुनाव परिणाम घोषित होते-होते देररात हो गई. जिसमें कार्यकारिणी सदस्य में एक फेरबदल देखने को मिला. कार्यकारिणी सदस्य के चुनाव परिणाम में जो प्रत्याशी जीत गया था, उसकी रि-काउंटिंग के आवेदन के बाद वह रि-काउंटिंग में पराजित हो गया. जबकि पराजित प्रत्याशी के वोट बढ़ने से वह जीत गया. हालांकि रि-काउंटिंग में पराजित हुए अधिवक्ता दिपेश मोहारे ने फिर रि-टोटलिंग के लिए आवेदन लगाये जाने की बात कही है. जिससे साफ है कि कार्यकारिणी के एक सदस्य के आवेदन के बाद फिर कार्यकारिणी सदस्यों के लिए मतों की गणना की जा सकती है.  

आज जिला अधिवक्ता संघ के देररात आये परिणाम में अधिवक्ता दिनेन्द्र सोनवाने ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल कर अपने प्रतिद्वंदी अध्यक्ष प्रवेश मलेवार को पराजित किया है. वहीं गत कार्यकाल मंे सचिव रहे अधिवक्ता विकास श्रीवास्तव फिर से सचिव निर्वाचित हुए है. इस चुनाव में कोषाध्यक्ष पद पर अधिवक्ता संजय अग्निहोत्री ने सर्वाधिक 207 मतो से जीतने का रिकॉर्ड बनाया है. जिन्होंने अपने प्रतिद्वंदी राकेश सिंगारे को पराजित किया है.

अधिवक्ता दिनेन्द्र सोनवाने बने जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष

जिला अधिवक्ता संघ के दो वर्षीय कार्यकाल के लिए आज हुए निर्वाचन में अधिवक्ता दिनेन्द्र सोनवाने ने अपने प्रतिद्वंदी प्रवेश मलेवार को पराजित कर जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष निर्वाचित हुए है. जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव में अधिवक्ता दिनेन्द्र सोनवाने को 206 एवं अधिवक्ता प्रवेश मलेवार को 187 मत मिले. जबकि 3 मत अवैध पाये गये.  

अधिवक्ता शंकर कन्नौजिया फिर बने उपाध्यक्ष

जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव में उपाध्यक्ष पद पर लड़ रहे अधिवक्ता शंकर कन्नौजिया ने उपाध्यक्ष पद पर दूसरी बार जीत दर्ज की है. वे पहले भी जिला अधिवक्ता संघ के उपाध्यक्ष पद पर रह चुके है. इस बार फिर उपाध्यक्ष पद पर भाग्य अजमा रहे अधिवक्ता शंकर कन्नौजिया ने 152 मत लेकर उपाध्यक्ष पद पर निर्वाचित घोषित किये गये. जिन्होंने अपने प्रतिद्वंदी निखिल गौतम को पराजित किया. इस पद के लिए निखिल गौतम को 148 मत और विक्रम भुते को 83 मत मिले.  

दूसरी बार लगातार सचिव बने अधिवक्ता विकास श्रीवास्तव

बीते कार्यकाल में सचिव पद की जिम्मेदारी निभा रहे अधिवक्ता विकास श्रीवास्तव इस बार भी सचिव पद के लिए चुनाव मैदान में थे. जिन्होंने दूसरी बार सचिव पद पर अपनी जीत दर्ज की है. अधिवक्ता विकास श्रीवास्तव लगातार दूसरी बार सचिव बनने वाले पहले अधिवक्ता है. अधिवक्ता विकास श्रीवास्तव को इस चुनाव में 156 मत मिले. जिन्होंने अपने प्रतिद्वंदी अधिवक्ता जहरलाल अंगारे को पराजित किया. अधिवक्ता जहरलाल अंगारे को 138 मत, हनी सोनी को 41 और योगेश चौहान को 52 मत मिले. जबकि 13 मत अवैध पाये गये.

कोषाध्यक्ष पद पर अधिवक्ता संजय अग्निहोत्री ने दर्ज की बड़ी जीत

जिला अधिवक्ता संघ के कोषाध्यक्ष पद पर अधिवक्ता संजय अग्निहोत्री ने बड़ी जीत दर्ज की है. जिन्होंने अपने प्रतिद्वंदी राकेश सिंगारे को 207 मतो से पराजित किया. सचिव के बाद लगातार दूसरी बार अधिवक्ता संजय अग्निहोत्री कोषाध्यक्ष बने है. जिन्होंने बीते वर्ष निर्विरोध चुनाव जीतने के बाद इस बार रिकॉर्ड मतो से जीत दर्ज की है. इस चुनाव में अधिवक्ता संजय अग्निहोत्री को 296 मत और अधिवक्ता राकेश सिंगारे को 89 मत मिले है.

सहसचिव पद पर अधिवक्ता धनंजय और अधिवक्ता संतोष ने दर्ज की जीत

जिला अधिवक्ता संघ कार्यकारिणी में सहसचिव के दो पदो के लिए जीत का सेहरा अधिवक्ता धनंजय देशमुख और अधिवक्ता संतोष मेश्राम के सिर बंधा है. इस चुनाव में अधिवक्ता अजय कौशल और अधिवक्ता राकेश सिंगारे को हार का सामना करना पड़ा. इस चुनाव में अधिवक्ता धनंजय देशमुख को 214 मत, अधिवक्ता संतोष मेश्राम को 166 मत, अधिवक्ता अजय कौशल को 134 मत और अधिवक्ता राकेश सिंगारे को 51 मत मिले है.

अधिवक्ता महेन्द्र पटेल बने ग्रंथपाल

जिला अधिवक्ता संघ के ग्रंथपाल पद पर अधिवक्ता महेन्द्र पटेल ने जीत दर्ज की है. जिन्होंने अपने प्रतिद्वंदी अधिवक्ता अशोक शर्मा को पराजित किया. चुनाव में अधिवक्ता महेन्द्र पटेल को 215 मत और अधिवक्ता अशोक शर्मा को 167 मत मिले.

कार्यकारिणी सदस्य की मतगणना संशय में, आज फिर हो सकती है रि-काउंटिंग

जिला अधिवक्ता संघ की कार्यकारिणी में पांच कार्यकारिणी सदस्यो के लिए मतदान किया गया. जिसमें मतगणना के बाद मोनु केकती को 278, पंचम खैरवार को 206, राजेश पटेल को 197, दिगंबर ढेकवार को 197 मत मिले. जो विजयी घोषित किये गये है. जबकि प्रथम मतगणना के परिणाम में दिपेश मोहारे को 194, दिलीप चौधरी को 192 और सत्यप्रकाश सुलखे को 142 मत मिले थे. जिसमें पांचवे सदस्य के रूप में दिपेश मोहारे विजयी घोषित किये गये थे, लेकिन परिणाम के बाद रि-काउंटिंग के बाद जहां दिपेश मोहारे के 4 मत कम हो गये, वहीं पांचवे सदस्य के रूप में एक मत बढ़ने से दिलीप चौधरी 193 मत लेकर जीत गये. जबकि सत्यप्रकाश सुलखे के 142 से 147 मत हो गये. हालांकि जीत के बाद पराजित हुए दिपेश मोहारे ने आज फिर रि-काउंटिंग के लिए आवेदन लगाये जाने की बात कही है. जिससे एक बार फिर कार्यकारिणी सदस्य के लिए मतगणना से इंकार नहीं किया जा सकता.

परिणाम के बाद कहीं खुशी, कहीं गम

जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव परिणाम की घोषणा के बाद कहीं खुशी, कहीं गम का माहौल दिखाई दिया. जिला अधिवक्ता के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष, सहसचिव, ग्रंथपाल और कार्यकारिणी सदस्य के लिए निर्वाचित हुए प्रत्याशियों और उनके समर्थकों ने जमकर जश्न मनाया. हालांकि चुनाव के परिणाम देररात तक आने से जीत का जश्न उतना नजर नहीं आया, लेकिन आज विजयी प्रत्याशी और उनके समर्थक जीत का जश्न मनाकर अपनी जीत का इजहार करेंगे.


Web Title : DINENDRA SONAWANE, WHO BECAME THE PRESIDENT OF THE DISTRICT ADVOCATES ASSOCIATION, WAS THE SECRETARY OF VIKAS SRIVASTAVA, THE TREASURER, WITH THE HIGHEST MARGIN OF VICTORY OVER SANJAY AGNIHOTRI.