बालाघाट सोशल क्लब के जिलाध्यक्ष बने डॉ. निलय जैन

बालाघाट. विभिन्न सामाजिक, संस्कारिक, शिक्षापयोगी, ज्ञानवर्धक, नैतिक मूल्यों को बढ़ावा देने के लिए बालाघाट सोशल क्लब गठन किया. जिसमें सर्वसम्मति से शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. निलय जैन को अध्यक्ष मनोनित किया गया है. इसके अलावा कार्यकारिणी में उपाध्यक्ष डॉ. अरूण नेमा, जितेन्द्र मोहारे, केवलचंद जैन, आबिद खान, अलका चौधरी, सचिव अशोक चौबे, कोषाध्यक्ष डॉ. वीरेन्द्र दीक्षित, संयुक्त सचिव उमेश शर्मा, शरद ज्योतिषी, सहसचिव किशोर लिल्हारे, नितिन सत्यवादी संगठन मंत्री देवेन्द्र बिसेन और महिला जिलाध्यक्ष उषा धुवारे एवं उपाध्यक्ष मीनक्षी बिसेन को पदाधिकारी बनाया गया है.

बालाघाट सोशल क्लब के मनोनित जिलाध्यक्ष डॉ. निलय जैन ने बताया कि क्लब का मुख्य उद्देश्य विभिन्न सामाजिक गतिविधियों को संचालित करने की दृष्टि से किया गया है. जिसमें जरूरतमंदो की मदद, स्वास्थ्य कैंप (ब्लड प्रेशर, डायबिटीज एवं हद्रयरोग बीमारी के प्रति जागरूकता) का आयोजन, स्कूल-कॉलेज पढ़ने वाले छात्र, छात्राओं को सही दिशा निर्देश, सामाजिक कुरीतियों के बारे में जागरूक करना, संस्कार और नैतिकता को बढ़ावा, दिव्यांगों की मदद, वृद्धाश्रम के बुजुर्गो की देखभाल, मोबाईल के दुष्परिणामों से जागरूक करना, कोरोना के प्रति जागरूकता लाना, बच्चांे को फास्ट फूड एवं जंक फूड के बढ़ते दुष्पपरिणामों से सचेत करना, युवाओं को कैरियर मार्गदर्शन, प्रतिभाशाली हस्तियों का सम्मान, शहर के विकास में सुझाव और पर्यावरण संरक्षण सहित अन्य सामाजिक विषयों पर संस्था कार्य करेगी. उन्होंने कहा कि सभी काम टीम वर्क से किया जायेगा. जिसमें सभी पदाधिकारियों और सदस्यों की जिम्मेदारी सुनिश्चित होगी.  

स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

बालाघाट सोशल क्लब के नवमनोनित जिलाध्यक्ष शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. निलय जैन ने बताया कि सामाजिक सेवाओं और हितों से जुड़े कार्यो को टीम वर्क के माध्यम से करने में विश्वास करने वाले क्लब का पहला आयोजन स्वास्थ्य शिविर के रूप में किया जायेगा. जल्द ही बालाघाट सोशल क्लब रक्तदान, ब्लडप्रेशर और ब्लड शुगर की जांच के लिए एक स्वास्थ्य कैंप का आयोजन करने जा रहा है.  

Web Title : DR. NILAYA JAIN APPOINTED DISTRICT HEAD OF BALAGHAT SOCIAL CLUB