किसान हित और हक में है कृषि कानून-ठाकुर, भाजपा कार्यकर्ताओं ने किसानों, व्यापारियों और आमजन से की चर्चा

बालाघाट. प्रधानमंत्री द्वारा लाये गये कृषि बिलों को लेकर जहां किसान आंदोलित है, वहीं अब भाजपा किसानों से चर्चा कर उन्हें कृषि बिल से जागरूक करने का काम कर रही है, जिले में किसानों को जागरूक करने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं ने किसानो से चर्चा अभियान प्रारंभ कर दिया है. इसके तहत पत्रक के माध्यम से भाजपा किसान, व्यापारी और आम लोगों तक कृषि कानून बिलों के फायदे को लेकर पहुंच रही है.  

मुख्यालय में अलग-अलग स्थानो पर भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने किसानों से चर्चा की और उन्हें मोदी सरकार द्वारा किसानों के हित और हक में लाये गये बिलों के बारे में जानकारी दी. भाजपा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा काफी विचार-विमर्श के बाद कृषि सुधारों को कानूनी स्वरूप दिया. इन सुधारों से ना सिर्फ किसानों के अनेक बंधन समाप्त हुए हैं, बल्कि उन्हें नये अधिकार और नये अवसर मिले हैं. इसी भावनाओं को आगे बढ़ाते हुए भाजपा कार्यकर्ता, किसान हितैषी संशोधनों के बारे में किसानों को अवगत करवाकर उन्हें जागरूक करने का काम कर रहे है. भाजपा का कहना है कि जहां यह कृषि बिल किसान हित और हक में है वहीं विपक्षी दल और बिचौलिये किसानों के बीच भ्रम फैला रहे है.  

जबकि कृषि कानून की सच्चाई यह है कि एमएसपी मिलता रहा है, मिलता रहेगा. सरकारी मंडी व्यवस्था जारी रहेगी नए कानून को मंडियों को किसानों के लिए बेहतर सेवा देने के लिए प्रोत्साहित करेंगे. किसान अपनी फसल कहीं भी, किसी को भी बेच सकते हैं और ज्यादा मुनाफा कमा सकते हैं. किसान अपनी जमीन के मालिक रहेंगे. कानून के तहत जमीन की बिक्री, लीज और गिरवी रखना प्रतिबंधित रहेगा. वाकई में हर दृष्टिकोण से केंद्र सरकार द्वारा लाया गया केन्द्रीय कृषक संशोधन कानून किसान हित और हक में है. जिसका आने वाले समय में किसानों को हर क्षेत्र में फायदा होगा. साथ ही भाजपा की केंद्र सरकार ने किसान सम्मान निधि जैसी अनेकों सौगात किसानों को भेंट की है, जिससे देश के करोड़ों किसानों को सीधा लाभ मिला.  

भाजपा नगर के कार्यकर्ता, पदाधिकारी और जनप्रतिनिधियों ने किसानों, व्यापारियों और आम जनमानस से भेंट करते हुए किसान कल्याणकारी योजनाओं से संबंधित पत्रक वितरित किये और किसानों से चर्चा की. इस दौरान इस अवसर  भाजपा नेता दिलीप चौरसिया, संजय खंडेलवाल, सुरजीत सिंह ठाकुर, अजय सोनी, राकेश सेवईवार, अभय कोचर, भारत चौधरी, मनोज हरिनखेडे, जीतु जायसवाल, राजेश लिल्हारे, अजय सुखदेवे, रूपेश टेंभरे, अक्षय कटरे, राम मिश्रा, मोनिल जैन, हेमेंद्र क्षीरसागर, सुधीर चौधरी, जितेंद्र चौधरी, सतीश लिल्हारे, मिंटू जायसवाल, अखिलेश चौरे, विजय बिसेन, बसंत पंवार, ओमप्रकाश भोयर, ठानेन्द्र पटले और सिद्धार्थ वाजपेई सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे.  

किसानों के भलाई में सरकार उठा रही और कदम-सुरजीत सिंह ठाकुर

भाजपा नगर अध्यक्ष सुरजीत सिंह ठाकुर ने कहा कि इन कल्याणकारी संशोधनों के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार आगे भी किसानों के भले में और कदम उठा रही है. जिनमें कृषि अधोसंरचना कोष का प्रावधान किया जा रहा है, जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार के अवसरों का सृजन होगा. 10 हजार किसान उत्पादक संगठन शत-प्रतिशत केंद्रीय सहायता से स्थापित किए जायेंगे. देश के हर ब्लॉक में संगठन स्थापित होगा. किसानों को समस्त सुविधाएं डिजिटल उपलब्ध कराने के लिए डिजिटल एग्री स्टैक बनाया जा रहा है, जिसके अंतर्गत यूनिवर्सल सर्विस इंटरफेस माध्यम से सभी किसानों को उपलब्ध कराई जायेंगी. यही नहीं बल्कि किसान क्रेडिट कार्ड संतृप्तिकरण अभियान के तहत विगत 6 माह में कुल 160 करोड़ किसान क्रेडिट कार्ड जारी किये गये तथा 146 लाख करोड़ रुपए की सीमायें स्वीकृत की गई. इसी दिशा में प्रदेश सरकार किसान सम्मान निधि स्वरूप 4 हजार रुपए की राशि किसानों को अतिरिक्त दे रही है.


Web Title : FARMERS INTEREST AND RIGHT IS IN THE AGRICULTURE LAW THAKUR, BJP WORKERS DISCUSS FARMERS, BUSINESSMEN AND THE PUBLIC