लांजी के डोरली में दर्दनाक हादसे में पिता, पुत्र और चाचा की मौत, जहरीली गैस ने लील ली तीन जिंदगी, एक सदस्य बाल-बाल बचा

बालाघाट. जिले के लांजी थाना अंतर्गत ग्राम डोरली में आज सुबह लगभग 9 बजे घर के पीछे स्थित कुंये में उतरे परिवार के तीन सदस्यों की कुंये से निकल रही जहरीली गैस के संपर्क में आने से मौत हो गई. जबकि एक सदस्य बाल-बाल बच गया. डोरली में आज 5 अगस्त सुबह हुए इस दर्दनाक हादसे में परिवार के पिता, पुत्र और चाचा की मौत हो गई. जबकि परिवार के सदस्य दामाद की जान बच गई.

बताया जाता है कि डोरली निवासी जियारामसिंह जजपेले के घर के पीछे स्थित कुंये में मोटर लगी है, बारिश के कारण कुंये में पानी भरने से मोटर डूब जाने की आशंका के चलते कुंये से मोटर निकालने परिवार के बड़े सदस्य 45 वर्षीय जियारामसिंह पिता गजराजसिंह जजपेले कुंये में उतरा था, जो कुंये में गिर गया. जिसे बचाने उसका भाई 25 वर्षीय बेनीराम पिता गजराजसिंह जजपेले कुंये में उतरा और वह भी कुंये में गिर गया. पिता और चाचा को कुंये में गिरता देख 17 वर्षीय विकास पिता जियारामसिंह जजपेले भी कुंये में उतरा लेकिन वह भी कुंये से निकल रही जहरीली गैस के चपेट में आने से वह भी कुंये में गिर पड़ा. जिसे देखने के बाद जियारामसिंह का दामाद ओमेश्वर पिता मदनसिंह भी कुंये में उतर रहा था लेकिन कुंये के आधे भाग तक उतरते समय उसे भी घबराहट होने लगी, जिससे वह वापस उपर आ गया. जिसे तत्काल ही लांजी स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया, जहां उपचार के बाद उसे बचा लिया गया. घटना के बाद कुंये के पास गांव के लोगों का जमावड़ा लग गया. हर कोई इस घटना के बाद गमगीन था.  

घटना की जानकारी मिलते ही लांजी थाना प्रभारी नितिन अमलावत, उपनिरीक्षक राकेश बघेल सहित पुलिस अमला घटनास्थल पहुंचा और कुंये में मृत पड़े जियारामसिंह जजपेले, पुत्र विकास और भाई बेनीराम का शव कुंये से बाहर निकाला गया. जिसके बाद शवो को बरामद कर लांजी अस्पताल लाया गया, जहां मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया. इस मामले में लांजी पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है. पोस्टमार्टम के बाद गांव पहुंचे शवों का गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार किया गया.  


इनका कहना है

डोरली ग्राम में आज सुबह कुंये में उतरे एक ही परिवार के तीन सदस्यो की कुंये की जहरीली गैस के संपर्क में आने से मौत हो गई. सभी मृतकों के शव को बरामद कर पंचनामा कार्यवाही कर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है. मामले में मर्ग कायम कर जांच में लिया गया है.  

नितिन अमलावत, थाना प्रभारी, लांजी थाना


Web Title : FATHER, SON AND UNCLE KILLED IN TRAGIC ACCIDENT IN LANJIS DORLEY, POISONOUS GAS KILLS THREE LIVES, ONE MEMBER NARROWLY ESCAPES