जमीन विवाद में हत्या के फरार चार सुपारी किलर गिरफ्तार, हत्या में शामिल पुत्र के बयान पर पुलिस ने की कार्यवाही, मुख्य आरोपी फरार

बालाघाट. लालबर्रा थाना अंतर्गत ग्राम कनकी में लेखराम ब्रम्हे की 9 दिसंबर 2018 को हत्या कर दी गई थी. जिसकी जानकारी मृत लेखराम के पुत्र गजानंद ब्रम्हे ने पुलिस को दी थी. घटना के बाद घटनास्थल से शव बरामद कर पंचनामा कार्यवाही के बाद पोस्टमार्टम कराकर शव को पुलिस ने परिजनांे को सौंप दिया गया था. जिस मामले मंे पुलिस ने विवेचना के पुत्र गजानंद ब्रम्हें को पिता की हत्या में शामिल होने के मामले में गिरफ्तार किया था. जिससे पूछताछ में पता चला था कि पुत्र गजानन अपने पिता से जमीन का हिस्सा न देने से नाराज था और उसने कनकी निवासी विक्की पिता देवीचंद डहरवाल को पिता की हत्या के लिए सुपारी दी थी. जिसके बाद घटना दिनांक को विक्की डहरवाल ने अपने साथियो के साथ मिलकर लेखराम ब्रम्हें की गला घोंटकर हत्या कर दी थी.  

जिसके बाद से हत्या में लिप्त मुख्य आरोपी विक्की और उसके साथी फरार चल रहे थे. जिनकी पतासाजी और गिरफ्तारी के लिए लालबर्रा पुलिस वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में लगातार फरार आरोपियांे की तलाश कर रही थी. जिसमें एसडीओपी वारासिवनी द्वारा पुलिस टीम को सूचना संकलन के निर्देश दिये गये थे. जिसमें लालबर्रा के नवागत थाना प्रभारी एम. आर. रोमड़े के नेतृत्व मंे फरार आरोपियांे के बारे में सूचना संकलन कर रही पुलिस को गत 19 जुलाई को सूचना प्राप्त होने के बाद रामपायली थाना अंतर्गत सोनझरा निवासी आरोपी राजेश उर्फ राज पिता शिवलाल सोनवाने, जितेन्द्र पिता अरूण सोनवाने, राजेन्द्र उर्फ भूरा पिता दिमाकचंद हनवत और लालबर्रा थाना अंतर्गत कनकी निवासी कौशिक पिता बलराम मेश्राम को गिरफ्तार कर लिया है. जिन्होंने लेखराम की हत्या करना स्वीकार किया है. जबकि मुख्य आरोपी कनकी निवासी विक्की पिता देवीचंद डहरवाल फरार है, जिसने ही रस्सी से गला घोंटकर लेखराम की हत्या कर दी थी. पुलिस ने लेखराम हत्याकांड में फरार चार सुपारी किलर को गिरफ्तार करने के साथ ही घटना में प्रयुक्त की गई मोटर सायकिल भी बरामद की है.  

घटना के बाद 8 माह से फरार चल रहे सुपारी किलर के 4 साथियों की गिरफ्तारी में एसडीओपी आर. एन. परतेती के मार्गदर्शन और थाना प्रभारी एम. आर. रोमड़े, एसआई प्रसन्न शर्मा, प्रधान आरक्षक भूमेश्वर बामनकर, पेंडारीलाल अहाके, आरक्षक दारासिंह बघेल, अरविंद तिवारी, प्रवेश वर्मा, चंद्रकिशोर तिवारी, शहजाद खान, मनीष पटेल, दीनु बघेल, शिशुपाल कटरे एवं अन्य सहयोगी पुलिसकर्मियों की भूमिका सराहनीय रही.


इनका कहना है

कनकी में 9 दिसंबर 2018 को लेखराम की हत्या मामले में आरोपी पुत्र गजानन ने बताया था कि उसने पिता की हत्या के लिए विक्की डहरवाल को सुपारी दी थी. जिसके आधार पर मामले मंे धाराआंे का ईजाफा कर हत्या में शामिल सुपारी किलर और उसके साथियों की पुलिस तलाश कर रही थी. गत 19 जुलाई को हत्या में लिप्त आरोपियो की जानकारी के बाद चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. जिसमें विक्की डहरवाल फरार है, जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है.

एम. आर. रोमड़े, थाना प्रभारी, लालबर्रा थाना


Web Title : FOUR BETEL NUT KILLERS ARRESTED FOR MURDER IN LAND DISPUTE, POLICE PROCEEDINGS OVER SONS STATEMENT INVOLVED IN MURDER, MAIN ACCUSED ABSCONDING