मुख्यमंत्री ऋण समाधान योजना में शाखा प्रबंधकों से महाप्रबंधक धनवाल ने की वन-टू-वन चर्चा

बालाघाट. मुख्यमंत्री ऋण समाधान योजना के सफल क्रियान्वयन तथा प्रगति की समीक्षा जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित बालाघाट के अंतर्गत आने वाली 126 प्राथमिक कृषि साख सहकारी समितियों के माध्यम से इस योजना का प्रचार प्रसार और कृषकों को इस योजना से मिलने वाले लाभ और संस्था प्रबंधकोध्पर्यवेक्षकों के द्वारा किये जा रहे कार्यो की समीक्षा करते हुये जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के महाप्रबंधक पी. एस. धनवाल ने बैठक में पहुंचे पर्यवेक्षकों से वन-टू-वन समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ऋण समाधान योजना अंतर्गत समितिवार प्रगति की समीक्षा और कालातीत ऋणी सदस्यों द्वारा मूलधन की 50 प्रतिशत की राशि जमा करने पर उन्हें नियमानुसार नवीन ऋण वितरण और 30 जून 2018 की स्थिति पर कृषि ऋणों की मांग वसूली समितिवार जानकारी की समीक्षा की गई.

द्वार-द्वार पहुंचकर योजना की दे जानकारी

बैंक महाप्रबंधक श्री धनवाल ने कहा कि योजनाओं को लेकर जिज्ञासा होना जरूरी है और संस्था प्रबंधक, पर्यवेक्षक जो कि विभिन्न समितियों में पदस्थ है आपस में चर्चा करनी चाहिऐ ताकि एक-दूसरे के संपर्क में रहते हुए किसी भी कार्य को एक सही दिशा प्राप्त हो जाती है. यही कारण है कि जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के माध्यम से योजनाओं को धरातल पर जाकर कृषकों के द्वार-द्वार पहुंचकर मुख्यमंत्री ऋण समाधान योजना से मिलने वाले लाभ की जानकारी दी जा रही है. श्री धनवाल ने कहा कि योजना में तेजी से कार्य करने की अभी और जरूरत है ताकि इस योजना का लाभ पात्रताधारक किसानों को मिल सके. उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री ऋण समाधान योजना के संबंध में प्रत्येक किसानों तक इसके लाभ का व्यापक प्रचार प्रसार किये जाकर किसानों को इस योजना का लाभ पहुंचाना हमारी प्राथमिकता में है और सभी पर्यवेक्षक, संस्था प्रबंधक भी इसे प्राथमिकता में लेते हुये इस योजना को लेकर तेजी से कार्य करें.

     इस अवसर पर जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक महाप्रबंधक पी. एस. धनवाल, प्रवास कक्ष प्रभारी राजेश नगपुरे, राकेश असाटी, पर्यवेक्षक वाय. आर. बारमाटे, गोपालसिंह ठाकुर, बी. आर. मिसारे, एम. के. क्षीरसागर, बी. सी. बोरीकर, रमेश लांजेवार, सदानन्द पटले, एस. डी. अंकर, एच. एल. टेम्भरे, एस. डी. पटले, के. एल. भगत, मनोहर यादव, एच. सी. बोपचे, टी. एस. कोर्राम, के. एस. पटले सहित संस्था प्रबंधक आदि उपस्थित थे.

Web Title : GENERAL MANAGER DHANWAL OF ONE TO ONE DISCUSSIONS WITH BRANCH MANAGERS IN THE CM LOAN SOLUTION SCHEME