फांसी पर लटका मिला लकवाग्रस्त युवक, अस्पताल में मौत, संदेहास्पद मौत पर डॉक्टरों की टीम से कराया गया पीएम, जांच में जुटी पुलिस

बालाघाट. नगरीय क्षेत्र के भटेरा चौकी निवासी ब्रेन हेमरेज से पीड़ित और लकवा ग्रस्त 22 वर्षीय युवक रोहितसिंह श्रीपात्रे की घर के पंखे में फांसी लगाने से हुई मौत मंे संदेह होने पर पुलिस ने डॉक्टरों की टीम से युवक का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है.

बताया जाता है कि ब्रेन हेमरेज और लकवा होने से युवक घर पर ही रहता था, जिसने बीते 29 सितंबर को उस वक्त घर के कमरे में लगे पंखे में फांसी का फंदा बनाकर फांसी लगा ली, जब घर पर कोई नहीं था. बाजार गये मां-बहन जब घर लौटे तो देखा कि युवक रोहितसिंह श्रीपात्रे पंखे मंे फांसी पर लटका था. जिसे देखने के बाद मां-बहन ने उसका शव फंदा काटकर नीचे उतारा और पड़ोस में आवाज लगाई. जिसके बाद दो लोग उसे मोटर सायकिल से बालाघाट हॉस्पिटल लेकर आये. जहां से चिकित्सक ने उसे जिला चिकित्सालय ले जाने की सलाह पर परिजन एम्बुलंेस से उसे जिला चिकित्सालय लेकर पहुंचे. यहां उसकी मौत हो गई.  

जिसके शव का आज 30 सितंबर को अस्पताल चौकी में पदस्थ प्रधान आरक्षक नवलकिशोर सानेकर और आरक्षक मनोज गेडाम ने शव पंचनामा कार्यवाही कर पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया. मिली जानकारी अनुसार मृतक युवक की मौत पर संदेह होने पर महिला एवं पुरूष चिकित्सक की टीम से युवक का पीएम करवाया गया.

परिजन में बहन दिशा श्रीपात्रे ने बताया कि घर में मेरे अलावा मां और भाई रहते थे. 29 सितंबर को वह मां के साथ शाम 5 बजे बाजार गई हुई थी, लगभग 6. 15 बजे घर पहुंचे तो देखा कि भाई रोहितसिंह घर के कमरे में लगे पंखे में फांसी में झूल रहा था. जिससे घबराये मां और मैने तत्काल ही फंदा काटकर उसका शव नीचे उतारा और पड़ोस के लोगों को आवाज लगाई, जिसके बाद उसे मोटर सायकिल से बालाघाट हॉस्पिटल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सक ने उसे जिला चिकित्सालय ले जाने कहा, जिसके बाद वह भाई को जिला चिकित्सालय लेकर आये, जिसकी यहां मौत हो गई. बहरहाल मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का होने से अस्पताल चौकी पुलिस ने मर्ग डायरी अग्रिम जांच के लिए कोतवाली थाना भिजवा दी है, मामले में जांच और पीएम रिपोर्ट के बाद ही पता चल पायेगा कि युवक की वास्तविक मौत की वजह क्या है?


Web Title : HANGING PARALYZED YOUNG MAN, DEATH IN HOSPITAL, PM HELD BY TEAM OF DOCTORS OVER SUSPICIOUS DEATH, POLICE INVESTIGATING