हॉकी महाकुंभ: शुभारंभ मैच में बालाघाट को हराकर राजनांदगांव बना विजेता, बालाघाट में एस्टोटर्फ का सपना होगा पूरा-सुश्री हिना कावरे

बालाघाट. 43 स्व. नारायणसिंह अभा स्वर्णकप हॉकी प्रतियोगिता का आज 12 दिसंबर को, परंपरानुसार शुभारंभ किया गया. हॉकी प्रतियोगिता के शुभारंभ कार्यक्रम की मुख्य अतिथि विधानसभा उपाध्यक्ष सुश्री हिना कावरे, कार्यक्रम अध्यक्ष जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रेखा बिसेन और विशेष अतिथि प्रेमचंद वैद्य, ज्ञानचंद बाफना, प्रकाश चतुरमोहता, कांग्रेस कमेटी कोषाध्यक्ष बलदेव गुप्ता, श्री जोशी, युवा नेता पवन कावरे, नेहरू स्पोर्टिंग क्लब अध्यक्ष एवं नपाध्यक्ष अनिल धुवारे और महासचिव विजय वर्मा सहित नेहरू स्पोर्टिंग पदाधिकारी और खिलाड़ियों की मौजूदगी में बालाघाट में हॉकी को बढ़ावा देने वाले स्व. नारायणसिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण और नेहरू स्पोर्टिंग क्लब का ध्वजारोहण कर किया गया.  

शुभारंभ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि बालाघाट में एस्टोटर्फ का सपना जरूर पूरा होगा. जिसके लिए सरकार के पास पूरा प्रस्ताव बनाकर भिजवा दिया गया है. जिसकी स्वीकृति मिलने के बाद बालाघाट के हॉकी मैदान को एस्टोटर्फ में बदलने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी जायेगी. उन्होंने आयोजन की परंपरा का सतत निर्वहन कर रहे नेहरू स्पोर्टिंग क्लब के सभी पदाधिकारी और सदस्यों को बधाई देते हुए कहा कि जो अवसर हमें मिला है, उसका पूरा लाभ बालाघाट जिले को मिलेगा.  

जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रेखा बिसेन ने कहा कि किसी भी संस्था को लंबे वक्त का चलाना काफी कठिन काम है लेकिन नेहरू स्पोर्टिंग क्लब कठिन कार्य भी आसान तरीके से कर रही है. बालाघाट खेल और यहां के खिलाड़ियों के कारण पहचाना जाता है, उन्होंने आयोजन की सफलता के लिए शुभकामनायें देते हुए कहा कि खेल आयोजन से नवोदित खिलाड़ियों को हॉकी की बारिकियों को सीखने का अवसर मिलेगा.

नेहरू स्पोर्टिंग क्लब अध्यक्ष नपाध्यक्ष अनिल धुवारे ने बताया कि नेहरू स्पोर्टिंग क्लब निरंतर 43 वर्ष से नारायणसिंह स्मृति में अखिल भारतीय गोल्ड कप हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन करता चला आ रहा है. अध्यक्षीय तौर पर उन्होंने अपनी भूमिका के निर्वहन में हर संभव क्लब को आगे बढ़ाने और क्लब के माध्यम से बेहतर आयोजन करने का प्रयास किया है. इस वर्ष उनके अध्यक्षीय कार्यकाल में क्लब को अपने कार्यालय के एक भवन मिला है, जहां से अब क्लब की गतिविधियां संचालित की जा सकेगी.

डीएचए राजनांदगांव ने 4-2 से बालाघाट को किया पराजित

आज 12 दिसंबर को 43 वीं नारायणसिंह स्मृति अखिल भारतीय गोल्ड कप हॉकी प्रतियोगिता का अतिथियों की मौजूदगी में शुभारंभ मैच खेला गया. खिलाड़ियों से अतिथियो के परिचय प्राप्त करने के बाद प्रारंभ हुए मैच में शुरूआत से ही डीएचए राजनांदगांव की टीम बालाघाट पर हावी रही और फर्स्ट हाफ में राजनांदगांव ने दो गोलो की बढ़त बना ली, हालांकि इस दौरान बालाघाट टीम ने विपक्षी टीम के गोलपोस्ट पर किये गये गोल की बराबरी करने का प्रयास किया किन्तु जब तक बालाघाट की टीम के लिए काफी देर हो चुकी थी. जहां बालाघाट ने दो गोल से बराबरी करने का प्रयास किया लेकिन तब तक राजनांदगांव ने दो और गोल कर बढ़त ले ली. मैच के अंत में राजनांदगांव ने बालाघाट को 4-2 से हराकर प्रतियोगिता के अगले चक्र में प्रवेश किया.  

आज खेले जायेंगे दो मैच

आज प्रतियोगिता के दूसरे दिन 13 दिसंबर को 43 वीं नारायणसिंह स्मृति अखिल भारतीय स्वर्णकप हॉकी प्रतियोगिता के दो मैच खेले जायेंगे. जिसमें पहला मैच दोपहर 1. 30 बजे से एरम क्लब नागपुर बनाम डीएचए राजनांदगांव और दूसरा मैच दोपहर 3 बजे से यंग स्टार चंडीगढ़ हॉकी क्लब पंचकुला बनाम ब्यावज स्पोर्ट्स सिवनी के बीच खेला जायेगा. गौरतलब हो कि प्रतियोगिता में 27 दिग्गज टीमों ने हिस्सा लिया है. जिनके बीच मैदान में मैच का रोमांच देखने को मिलेगा.

खेलप्रेमियों और दर्शकों से उपस्थिति की अपील 

नगरपालिका स्कूल के हॉकी मैदान में खेली जा रही 43 वीं नारायणसिंह स्मृति अखिल भारतीय हॉकी टूर्नामेंट में दिग्गज टीमों के बीच होने वाले मैच में खेलप्रेमियो और दर्शकों से मैच देखने उपस्थिति की अपील नेहरू स्पोर्टिंग क्लब अध्यक्ष एवं नपाध्यक्ष अनिल धुवारे, महासचिव विजय वर्मा, वित्त प्रबंधन अध्यक्ष इंजी. मौसम हरिनखेरे, सचिव मकरंद अंधारे, कोषाध्यक्ष तुषार मानकर, अशोक मोदी, सुनील ढोक, वामन उके, विनोद साव, राजकुमार शांडिल्य, राजेश सेवईवार, हीरालाल नागोसे, रमेश उके, सुशील वर्मा, सुब्रत राय, ब्रजेश मिश्रा, चीनु गंगवानी, गोपाल धुर्वे, गोपाल वर्मा, पहलाज गंगवानी, रमेश इंगले, बॉबी नायडु सहित अन्य पदाधिकारियों ने की है.


Web Title : HOCKEY MAHAKUMBH: RAJNANDGAON WINNER BEATS BALAGHAT IN LAUNCH MATCH, WILL DREAM OF ASTOTURF AT BALAGHAT MS HINA KAVRE