चरित्र शंका पर पत्नी की हत्या का आरोपी पति गिरफ्तार

बालाघाट. बहेला थाना क्षेत्र अंतर्गत 15 अक्टूबर की रात कट्टीपार में पति द्वारा कुल्हाड़ी से की गई पत्नी की हत्या मामले में फरार आरोपी को आज 17 अक्टूबर को बहेला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. जिसके पास से हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी बरामद करने के बाद पुलिस ने आरोपी का कोरोनो टेस्ट कराने के बाद उसे न्यायालय में पेश किया. जहां से उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भिजवा दिया गया है.  

बहेला पुलिस ने गत 16 अक्टूबर को सूचना मिली थी कि थाना अंतर्गत कट्टीपार में महाराष्ट्र के सालेकसा थाना अंतर्गत चांदसूरज, हाल मुकाम कट्टीपार निवासी पति कृष्णा पिता बारेलाल मड़ावी ने अपने ससुराल कट्टीपार में पत्नी 22 वर्षीय महारिनबाई के सिर में कुल्हाड़ी से हमला कर हत्या कर दी है और घटना के बाद से आरोपी डेढ़ वर्षीय बच्ची को लेकर फरार हो गया है. जिसकी रिपोर्ट पर बहेला पुलिस ने आरोपी कृष्णा मड़ावी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया था. बताया जाता है कि पति, अपनी पत्नी पर चरित्र को लेकर शंका करता था, जिसको लेकर आये दिन दोनो में विवाद होते रहता था. घटना दिनांक को भी पति का पत्नी से चरित्र शंका को लेकर विवाद हुआ था, जिसके बाद पति ने कुल्हाड़ी से उसके सिर पर हमला कर दिया. जिससे पत्नी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.  

हत्या मामले की विवेचना कर रहे उपनिरीक्षक अनूप यादव को सूचना मिली कि पत्नी की हत्या के बाद डेढ़ वर्षीय बच्ची को लेकर फरार आरोपी कृष्णा मरावी, बच्ची को छोड़ने घर आया है, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस की मानें तो सालेकसा थाना अंतर्गत चादंसूरज निवासी कृष्णा, काफी समय से अपने ससुराल कट्टीपार में ही रहता था और यहां खेती बाड़ी करता था. 15 अक्टूबर को पत्नी के चरित्र शंका पर लेकर हुए विवाद में उसने अपनी पत्नी की सिर पर कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी और अपनी डेढ़ वर्षीय बच्ची को लेकर फरार हो गया था. बताया जाता है कि घटना के बाद बच्ची को लेकर फरार आरोपी पति कृष्णा रात भर जंगल में रहा. जिसके बाद जब वह मासुम बेटी को घर छोड़ने पहुंचा तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी के निर्देशन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रतिपालसिंह महोबिया के मार्गदर्शन एवं एसडीओपी दुर्गेश आर्मो के नेतृत्व में आरोपियों को घटना के बाद त्वरित कार्यवाही करते हुए गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी एसआई अनूप यादव, प्रआर सोनकर, आरक्षक चेतन सोनी, पुष्पेंद्र रावत, उत्तम दिनकर, दिनेश यादव, रामलाल यादव, गोविंद राजपूत सहित बहेला थाना स्टॉफ का सराहनीय योगदान रहा.


इनका कहना है

मामुली विवाद में आरोपी पति ने अपनी पत्नी की सिर पर कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी थी. जिसकी रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया था. अपनी मासुम बच्ची को लेकर फरार आरोपी कृष्णा, जब बच्ची को छोड़ने घर पहुंचा तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. जिसे माननीय न्यायालय में पेश किया.

उपनिरीक्षक अनूप यादव, प्रभारी, बहेला थाना


Web Title : HUSBAND ACCUSED OF MURDERING WIFE ON CHARACTER SUSPICION ARRESTED