खाना नहीं देने पर पति ने पत्नी की हत्या, आरोपी पति गिरफ्तार

बालाघाट. रूपझर थाना अंतर्गत बिठली चौकी के आमानाला में खाना नहीं देने पर पति मोहनसिंह तेकाम ने पत्नी धुरपता बाई की हत्या कर दी. घटना की जानकारी के बाद पुलिस ने मृतिका महिला का शव बरामद करने के बाद आरोपी पति को पत्नी की हत्या करने के मामले में गिरफ्तार कर लिया है.

घटना बीते 29 मई की दोपहर लगभग 2 से 3 बजे की बीच की है. जिसकी जानकारी आज 30 मई की सुबह बिठली चौकी को मिली. छोटे पुत्र अशोक टेकाम ने पुलिस को घटना की सूचना दी थी. मामले की गंभीरता को देखते हुए बालाघाट मुख्यालय से एफएसएल टीम को घटनास्थल पर बुलाया गया. जहां एफएसएल टीम के एएसआई मनोज तरवरे एवं पुलिस फोटोग्राफर लोकेश चौकसे द्वारा मौके पर पहुंचकर घटना स्थल एवं आस पास का बारीकी से निरीक्षण किया गया एवं फोटोग्राफ्स लिये गये.

मिली जानकारी अनुसार मोहनसिंह अपनी पत्नी धुरपताबाई और छोटे पुत्र अशोक टेकाम एवं बहु के साथ एक ही घर में निवास करते थे. जबकि उनका बड़ा पुत्र अन्यत्र निवास करता था. 29 मई को छोटा पुत्र अशोक टेकाम, अपनी पत्नी के साथ लकड़ी जाने जंगल चला गया था. जबकि मां धुरपता घर पर थी. दोपहर बिठली से खरीददारी करने के बाद मोहनसिंह घर पहुंचा और पत्नी को खाना देने की बात कही, लेकिन पत्नी सोने के कारण आवाज नही सुन सकी और वह लेटे रही. जिससे आवेशित होकर मोहनसिंह ने पत्नी के मुंह और गले में लात मारी, जिससे गले में लात से नस पर असर होने से उसके नाक और मुंह से खून निकलने लगा. जिसके बाद मोहनसिंह बाहर चले गया. जब छोटा पुत्र और बहु घर पहुंचे तो मां की हालत देखी. चूंकि रात होने से परिजन, पुलिस को सूचना नहीं दे सके. आज सुबह छोटे पुत्र अशोक टेकाम ने बिठली चौकी पहुंचकर घटना की जानकारी दी.  

महिला की मौत की जानकारी के बाद बिठली चौकी पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर घटनास्थल का एफएसएल टीम के माध्यम से बारीकि से निरीक्षण कराने के उपरांत शव बरामद कर पंचनामा कार्यवाही के बाद शव का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया. मामले में बिठली चौकी पुलिस ने आरोपी पति मोहनसिंह पिता मेहतर टेकाम के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. बताया जाता है कि वर्ष 2012 में भी पति मोहनसिंह टेकाम ने पत्नी के साथ मारपीट की थी. जिसकी शिकायत होने पर उसके खिलाफ पुलिस कार्यवाही की गई थी.  


इनका कहना है

थाना अंतर्गत बिठली चौकी के आमानाला में पति द्वारा पत्नी की हत्या किये जाने की सूचना के बाद बिठली चौकी पुलिस ने शव बरामद कर पंचनामा कार्यवाही के बाद शव का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है. मामले में पत्नी की हत्या करने वाले आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है. प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि 29 मई को बिठली से सामान खरीददारी करने के बाद घर लौटे आरोपी मोहनसिंह ने पत्नी को खाना देने कहा था लेकिन नींद मंे पत्नी ने उसकी बात नहीं सुनी, जिससे आवेश में आकर उसने पत्नी के मुंह और गले पर लात मारा. जिससे गले में गंभीर चोट आने के कारण उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. मामले की विवेचना जारी है.

अरूण कुमार सोलंकी, थाना प्रभारी, रूपझर


Web Title : HUSBAND MURDERS WIFE FOR NOT GIVING FOOD, ACCUSED HUSBAND ARRESTED