सभी कार्यकर्ता और प्रतिनिधियों के समन्वय से नपा में करेंगे जीत दर्ज-सुराना,नपा चुनाव में जिला प्रभारी बनाये जाने के बाद महेन्द्र सुराना ने की चर्चा

बालाघाट. नपा चुनाव की सुगबुगाहट शुरू हो गई है, प्रदेश में कभी भी नपा चुनाव को ऐलान हो सकता है. सूत्रों की मानें तो इस महिने में नपा चुनाव का ऐलान हो सकता है. प्रदेश में विगत समय में हुए उपचुनाव में जीत के बाद भाजपा जहां उत्साहित है, वहीं प्रदेश की सत्ता और उपचुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस नपा चुनाव को जीतकर दमखम दिखाना चाहती है, लेकिन भाजपा की तैयारियों के आगे नपा चुनाव में कांग्रेस को भारी मशक्कत करनी पड़ेगी, जहां प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद प्रदेश की जनता का मानस भाजपा से हट नहीं रह है, वहीं कांग्रेस को अब भी वार्ड पार्षद से लेकर नपाध्यक्ष के लिए योग्य प्रत्याशियों की जरूरत महसुस हो रही है. खासकर बालाघाट जिले में भाजपा के प्रभाव के आगे कांग्रेस बौनी ही साबित नजर आ रही है. नपा चुनाव के पहले भाजपा ने अनुभवों को प्राथमिकता देते हुए नपा जिला और नपाक्षेत्र प्रभारियों की घोषणा कर दी है और वह अपने काम पर भी जुट गये है. हाल में नपा चुनाव के लिए भाजपा के वरिष्ठ नेता और उपाध्यक्ष महेन्द्र सुराना को बालाघाट जिला प्रभारी बनाया गया है. जिसके बाद वे नपा चुनाव में जिले की सभी नगरपालिका और नगर पंचायत में भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए जुट गये है. नपा चुनाव में प्रदेश संगठन द्वारा जिला प्रभारी बनाये गये महेन्द्र सुराना ने प्रेस से चर्चा करते हुए कहा कि आगामी समय में होने वाला जिले के सभी नपा चुनाव में सभी नगरपालिका एवं नगर पंचायत क्षेत्र के कार्यकर्ताओं और प्रतिनिधियों के साथ तालमेल और सामंजस्य बनाकर नगरीय निकाय चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित की जायेगी.  

गौरतलब हो कि जिला प्रभारी बनाये गये महेन्द्र सुराना काफी अनुभवी नेता है, जो जयप्रकाश नारायण के समग्र क्रांति आंदोलन के साथ ही राजनीति में सक्रिय हो गये थे. वर्ष 77 में जयप्रकाश नारायण के समग्र क्रांति आंदोलन से प्रेरित होकर राजनीति में आये महेन्द्र सुराना के पास राजनीतिक कार्य का एक लंबा अनुभव है. यही नहीं बल्कि वह आरएसएस में भी बाल स्वयंसेवक के रूप में उन्होंने संघ का पाठ अच्छे से पढ़ा. कॉलेज से युवा राजनीति की शुरूआत करने वाले महेन्द्र सुराना पहले जनसंघ में रहे, जो बाद में जनता पार्टी और फिर बनी भाजपा से वह आज भी जुड़े है, जिनके अनुभव को देखते हुए प्रदेश अध्यक्ष बी. डी. शर्मा ने उन्हें बालाघाट जिले में नपा चुनाव का जिला प्रभारी बनाया है. जिनके अनुभव का लाभ आगामी समय में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव में जिले को मिलेगा. तत्कालीन भाजपा नेताओं के साथ उनका लंबा राजनीतिक अनुभव है. वे पार्टी में युवा मोर्चा, मध्यप्रदेश एवं जिला व्यापारी प्रकोष्ठ, राष्ट्रीय व्यापारी प्रकोष्ठ, भाजपा कोषाध्यक्ष, महामंत्री और दो बार पार्टी के जिला उपाध्यक्ष जैसे पदो में अपनी सेवायें देकर संगठन में अपनी कार्यशैली का लोहा मनवा चुके है. यही नहीं बल्कि 10 वर्षो तक वह पार्टी के आजीवन सहयोग निधि और सदस्यता प्रभारी भी रह चुके है. न केवल उन्हें संगठन का अच्छा-खासा अनुभव है बल्कि चुनावी कार्यो का भी अच्छा अनुभव है. वह लंबे समय तक जिले के बैहर विधानसभा के प्रभारी रहे. इसके अलावा बिहार, महाराष्ट्र के आम चुनाव और हाल में मध्यप्रदेश में हुए उपचुनाव में कई दिनों तक पार्टी को जीताने के लिए प्रचार भी किया. जिनका लंबा राजनीतिक अनुभव जिले में नगरपालिका चुनाव में पार्टी को मजबूत और सशक्त करने के साथ ही पार्टी की जीत को सुनिश्चित करने में अहम भूमिका निभायेगा.

नपा चुनाव के जिला प्रभारी बनाये गये महेन्द्र सुराना ने भोपाल में आयोजित नपा चुनाव को लेकर प्रदेश संगठन के  पार्टी नेताओं का मार्गदर्शन प्राप्त किया है. जिसके बाद बालाघाट आने पर उन्होंने अपनी नई जिम्मेदारी नपा चुनाव में जिला प्रभारी की जिम्मेदारियों को संभालकर कार्य करना भी शुरू कर दिया है. नपा चुनाव में पार्टी प्रदेश संगठन द्वारा जिला प्रभारी बनाये जाने के बाद बालाघाट पहुंचे भाजपा नेता महेन्द्र सुराना ने प्रेस से चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश के उपचुनाव में जीत के बाद भाजपा ने साबित कर दिया है कि वह आम जनता की पार्टी है. जिसका फायदा नपा चुनाव में पार्टी को मिलेगा. उन्होंने बताया कि जिले में नगरपालिका और नगर पंचायत में भाजपा के अधिकांश पार्षदो और अध्यक्ष की जीत के लिए योजनाबद्व तरीके से काम किया जायेगा. जिसमें पार्टी जनप्रतिनिधियों, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के बीच सामंजस्य, समन्वय, तालमेल बिठाकर नपा चुनाव में जीत की रणनीति तैयार की जायेगी. अंत में नपा चुनाव जिला प्रभारी बनाये गये महेन्द्र सुराना ने कहा कि पार्टी ने जो महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी है, उसका वह पूरी कर्मठता से निर्वहन करेंगे. जिसके लिए उन्होंने प्रदेश और जिला नेतृत्व के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित की है.


Web Title : IN COORDINATION WITH ALL THE WORKERS AND REPRESENTATIVES, MAHENDRA SURANA DISCUSSES THE VICTORY IN NOPA SURANA, NOPA AFTER BEING MADE DISTRICT INCHARGE IN THE ELECTIONS