व्यापारी संगठन के कार्यकारी अध्यक्ष बने जुगल खण्डेलवाल, व्यापार एवं व्यापारियों के हितों को सुरक्षित एवं संरक्षित करना मेरी प्राथमिकता-जुगल

वारासिवनी (अशफाख खान). नगर के श्रीराम मंदिर परिसर में रात्रि लगभग 8 वारासिवनी नगर के समस्त व्यापारियों की आवष्यक बैठक आहूत की गई. जिसमें प्रमुख रूप से व्यापारी जुगलकिशोर खंडेलवाल, विजय सुराना, सोनू सोहाने, गिरधारी चिमनानी, विजय जैन, धीरेन्द्र रूसिया सहित अन्य व्यापारी उपस्थित थे.  

बैठक में सर्वसम्मति से व्यापारी संगठन का कार्यकारी अध्यक्ष जुगलकिशोर खण्डेलवाल को मनोनित किया गया. गौरतलब है कि सुमेरचंद जैन के इस्तीफे के बाद से व्यापारी संगठन मे अध्यक्ष का पद खाली था. जानकारी अनुसार कोरोना महामारी को देखते हुए सप्ताह में एक दिन समस्त प्रतिष्ठान एवं दुकाने बंद रखने पर विचार विमर्श किया गया. जिसमें व्यापारियों के द्वारा अपने-अपने विचार भी रखे गये. व्यापारियों ने कहा कि कोविड-19 के चलते पहले रविवार को पूरा लॉकडाउन रहता था, किन्तु सरकार के द्वारा उसे हटा दिया गया है किन्तु कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है. इसलिए सप्ताह भर या फिर एक दिन बाजार क्षेत्र बंद रहना चाहिए, ताकि सभी को एक दिन आराम भी मिल सके और कोरोना के संक्रमण से बचा जा सके.  

प्रतिनिधि मण्डल को सौंपी जवाबदारी

बैठक में नगर को एक सप्ताह भर एवं एक दिन बंद रखने के निर्णय पर विचार किया गया, किन्तु उक्त बैठक में अब तक साफ नहीं हो पाया है कि किस दिन या सप्ताह भर प्रतिष्ठान एवं दुकाने बंद रखना है. बैठक में बंद को लेकर प्रतिनिधि मण्डल का गठन किया गया है.

प्रतिनिधि मंडल में विभिन्न व्यवसाय के व्यवसायी शामिल

प्रतिनिधि मंडल में किराना व्यवसाय से विनित जैन, गिरधर गोपाल, कैलाश दुल्हानी, गुड बाटिया, कपड़ा व्यवसाय से अभिषेक सुराना, राहुल अरोरा, अनिल तोलानी, मोबाईल व्यवसाय से शशि श्रीवास्तव, विनोद परयानी, कमल ओचानी, बेकरी व्यवसाय से अनिल आहुजा, दीपक जैन, इलेक्ट्रिशियन व्यवसाय से बालु रूसिया, राजेश सिंघई, हाईवेयर व्यवसाय से निर्मल कोचर, सोनू सोहाने, झामसिंह भगत, मनिहारी व्यवसाय से चंद्रेश निर्मल, रानु जैन, मशीनरी के लिए विजय जैन, पाल जैन, आटो पार्टस व्यवसाय से विलास माडल, बब्लू भारील्ल, व्यवसाय से विनोद बसंतवानी, विक्की दलवानी, मनोज दलवानी, फल-सब्जी के लिए जगदीश सेवलानी, जय आहुजा, डेकोरेशन व्यवसाय से कज्जू रूसिया, राजदीप जैन, कृषि व्यवसाय से जुगल खण्डेलवाल, बर्तन व्यवसाय से विकास पण्डोरिया, शौर्य रूसिया, दवाई व्यवसाय से संदीप रूसिया, भीषम चिमनानी, इलेक्ट्रानिक्स व्यवसाय से आदिय कुल्हाड़े, होटल व्यवसाय से सुरेश सिंघई, सोनू जायसवाल, सराफा व्यवसाय से राकेश सोनी, विशाल सुराना सहित अन्य व्यापार से जुड़े लोगों के लिए प्रतिनिधि मण्डल का गठन किया गया है. जिन्हें दायित्व सौंपा गया है कि वह अपने-अपने व्यापार से जुड़े लोगों से चर्चा कर प्रतिष्ठान एवं दुकाने बंद रखने पर सहमति ले.  

बंद को लेकर आगामी बैठक में होगा निर्णय-जुगलकिशोर खण्डेलवाल

व्यापारी संगठन के नवनियुक्त कार्यकारी अध्यक्ष जुगलकिशोर खण्डेलवाल ने बताया कि नगर के सभी व्यापारियों की बैठक हुई है. जिसमें कोरोना महामारी को देखते हुए बाजार क्षेत्र को एक सप्ताह या एक दिन बंद रखने पर चर्चा की गई. साथ ही कार्यकारिणी का गठन किया गया है. जिसमें व्यापार से जुड़े लोगों को अलग-अलग जवाबदारी सौंपी गई है. जिनके द्वारा अपने-अपने व्यापार से जुडे लोगों से बंद को लेकर सहमति ली जायेगी. श्री खण्डेलवाल ने बताया कि मुझे कार्यकारी अध्यक्ष सर्वसम्मति से बनाया गया है जिसका निर्वहन व्यापार हित में किया जायेगा. साथ ही बंद को लेकर आगामी बैठक में निर्णय लिया जायेगा.

संघ के गठन सामाजिक निर्णयों के लिए जरूरी-अभिशेक

नगर के प्रतिश्ठित कपडा व्यापारी अभिशेक सुराना ने कहा कि नगर का व्यापारी संगठन जिले का सबसे अच्छा एवं सक्रिय संगठन है, किन्तु गत कुछ दिनों से व्यापारी संगठन अध्यक्ष के अभाव मे निश्क्रिय पड़ा था. हालांकि कुछ व्यापारियों ने अपने व्यक्तिगत रूप से कोरोना काल के दौरान अपनी जिम्मेदारी निभाई. बावजूद इसके व्यापारी संगठन के अन्य सामाजिक एवं जनहितैषी कार्यों के लिए संगठन का गठन आवश्यक था. इसी के चलते कार्यकारी अध्यक्ष का मनोनयन किया गया है. आगामी दिनों मे विधिवत चुनाव कराया जायेगा. वही बंद को लेकर श्री सुराना ने कहा कि कोरोना के बढते संक्रमण को देखते हुए कम से कम 14 दिनों का लॉकडाउन किया जाना आवष्यक है.


Web Title : JUGAL KHANDELWAL, EXECUTIVE CHAIRMAN OF MERCHANT ORGANIZATION, PROTECTS AND PROTECTS THE INTERESTS OF BUSINESS AND TRADERS.