कोतवाली पुलिस ने किया चोरी का खुलासा, एक आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

बालाघाट. विगत 14 एवं 15 अप्रैल की दरमियानी जयहिंद टॉकीज के पीछे निवासरत विष्णु दयाल कोरमल पिता रामलाल कोरमल के यहां हुई चोरी की जांच कर रही कोतवाली पुलिस ने चोरी का खुलासा करते हुए एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है, जबकि उसका एक साथी फरार है.

नगर पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र यादव ने कोतवाली में चोरी का खुलासा करते हुए बताया कि विगत दिनों जयहिंद टॉकीज के पीछे निवासरत विष्णु दयाल कोरमल पिता रामलाल कोरमल जब परिवार के साथ किसी विवाह समारोह में शामिल होने शहर से बाहर गये हुए थे. इस दौरान उनके सुने मकान में अज्ञात चोरो ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. जिसकी पुलिस में शिकायत के बाद पुलिस टीम बनाकर मामले की जांच की जा रही थी. इस दौरान पुलिस को पता चला कि नगरीय क्षेत्र में ताज नगर निवासी 19 वर्षीय सोहेब पिता नौशाद खान को पकड़कर उससे पूछताछ की गई तो उसने अपने साथी नौशाद पिता इसरत निवासी के साथ जयहिंद टॉकीज के पीछे विष्णुदयाल कोरमल के यहां चोरी करना स्वीकार करना स्वीकार किया. जिसके पास से पुलिस ने चोरी सोने कान के टॉप्स, बाली और चोरी किये गये रूपये से खरीदा गया महंगा मोबाईल बरामद किया है. जिसका साथी नौशाद फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है.

पुलिस की मानंे तो आरोपी सोहेब और नौशाद आदतन चोर है. आरोपी सोहेब इससे पूर्व भी कई चोरियों में लिप्त है. जिसके द्वारा पूर्व में गोंदिया, नागपुर, छिंदवाड़ा सहित बालाघाट में कई चोरियों को अंजाम दिया गया है, जिसमें कुछ स्थानो की चोरियों में पुलिस अब कि उसे गिरफ्तार नहीं कर सकी थी. पुलिस की मानें तो आरोपी सोहेब से पुलिस पूछताछ में 8 चोरियों में उसके शामिल होने की जानकारी मिली है, जिसकी जांच की जा रही है.

गौरतलब हो कि विगत दिनों जयहिंद टॉकीज के पीछे निवासरत विष्णु दयाल कोरमल पिता रामलाल कोरमल ने पुलिस में शिकायत की है कि उनका पूरा परिवार शादी कार्यक्रम में शामिल होने बुरहानपुर गया हुआ था. इस दौरान घर पूरी तरह से बंद था. जब वह घर लौटे तो पता चला कि अज्ञात आरोपियों ने घर का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश किया और कमरे के अंदर रखी गई आलमारी का लॉकर तोडकर, उसमें रखा एक सोने का हार, एक जोड़ी कंगन, एक जोड़ी टाप्स, एक मंगलसूत्र, एक जोड़ी सोने की बाली, एक जोड़ी चांदी की पायल और नगद 3 लाख रूपये रूपये की किसी अज्ञात चोर ने चोरी कर ली थी. जिस चोरी में आरोपी को गिरफ्तार करने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में कोतवाली थाना प्रभारी महेन्द्रसिंह ठाकुर, उपनिरीक्षक राहुल रैकवार, आरक्षक गजेन्द्र माटे, शैलेष गौतम, विष्णु धाकड़, नरेन्द्र सोनवे और कमल पिछोड़े की सराहनीय भूमिका रही.


Web Title : KOTWAT POLICE DISCLOSE THEFT, ONE ACCUSED ARRESTED, ONE ABSCONDED