यूथ इलेक्शन अध्यक्ष, महासचिव और विधानसभा अध्यक्ष के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 25 को, मोबाईल ऐप में होगी वोटिंग, पांच वोट डालने होंगे मतदाता कार्यकर्ता को

बालाघाट. युथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश महासचिव, जिलाध्यक्ष, जिला महासचिव और विधानसभा अध्यक्ष के लिए आज 25 नवंबर को अंतिम तिथि है. इस बार यूथ कांग्रेस के पदाधिकारियों के इलेक्शन पूरी तरह से ऑनलाईन हो रहे है. मसलन ऑनलाईन नामांकन जमा करने के साथ ही स्कूटनी और चुनाव चिन्ह का आबंटन भी ऑनलाईन होगा. हालांकि अभी मतदान की तिथि घोषित नहीं की गई, लेकिन इस प्रकिया के बाद कभी भी मतदान की तिथि घोषित हो सकती है. मिली जानकारी अनुसार 25 नवंबर को युथ कांग्रेस के नामांकन की अंतिम तिथि है, जबकि 26 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच और 28 नवंबर को चुनाव चिन्ह का आबंटन किय जायेगा.

पांच प्रत्याशियों को मतदान करेंगे मतदाता

यूथ इलेक्शन में इस बार यूथ कांग्रेस मतदाता ऑनलाईन वोटिंग करेंगे. यूथ कांग्रेस मतदाता, इंडियन यूथ कांग्रेस की वेबसाईड से ऐप डाउनलोड करना होगा. जिसमें कार्यकर्ता को अपनी आईडी बनानी होगी. जिसके बाद वह वह अपने पसंदीदा पदाधिकारी प्रत्याशी के लिए मतदान कर सकेगा. जिन कार्यकर्ताओं के पास एनडायड फोन नहीं होगा, वह अन्य किसी मतदाता के पास अपनी फेस आईडी के माध्यम से वोट कर सकेगा. जिसमें भी निर्धारित सीमा तय की गई है, मसलन एक ऐप आईडी से केवल पांच ही कार्यकर्ता मतदाता वोट कर सकेगा.

जिलाध्यक्ष, महासचिव और विधानसभा अध्यक्ष के लिए कहीं प्रतिद्वंदी तो कहीं सिंगल नाम

यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश महासचिव, जिलाध्यक्ष, जिला महासचिव और विधानसभा अध्यक्ष के लिए कहीं प्रतिद्वंदी तो कहीं जगह सिंगल ही प्रत्याशी है. जिससे सिंगल प्रत्याशियों का जीतना तय है, हालांकि आज 25 नवंबर को ऑनलाईन आवेदन के माध्यम से तय होगा कि वह कौन सी विधानसभा है, जहां विधानसभा अध्यक्ष के लिए सिंगल नाम है. मिली जानकारी अनुसार जिलाध्यक्ष के लिए पूर्व ग्रामीण अध्यक्ष तबरेज पटेल के अलावा जितेन्द्र बर्वे और वैभवसिंह बिसेन दावेदार है तो महासचिव के लिए वैभवसिंह बैस, विद्या परिहार और आंचल रेवेकर दावेदार है. इसी तरह विधानसभा बालाघाट में विधानसभा अध्यक्ष के लिए एनएसयूआई जिलाध्यक्ष दयाल वासनिक और देवेश विक्की गौतम, परसवाड़ा विधानसभा में जितेन्द्र माहुले, लांजी में अतुल अर्जुनवार, वारासिवनी में मिलिंद नगपुरे और उपल राहंगडाले तथा कटंगी में आकाश कड़वे, कपिल मेश्राम एवं मोहसीन अली दावेदार है.  


Web Title : LAST DATE FOR NOMINATION FOR YOUTH ELECTION PRESIDENT, SECRETARY GENERAL AND ASSEMBLY SPEAKER TO BE HELD ON 25TH, MOBILE APP VOTING, FIVE VOTES TO BE CAST TO VOTER WORKER