महावीर इंटरनेशनल महिला केन्द्र ने बाल नाट्यशाला के बच्चांे को किया मॉस्क और सेनेटाईजर का वितरण

बालाघाट. नगर की साहित्यिक, सांस्कृतिक एवं सामाजिक संस्था नूतन कला निकेतन में 24 नवंबर से बाल रंगमंच 20 दिवसीय नाट्य कार्यशाला आयोजित की जा रही है. जिसमें बालाघाट के नन्हें-मुन्ने बच्चों को संस्कृति एवं कला से जोड़ने के लिए प्रशिक्षकों द्वारा प्रशिक्षित किया जा रहा है, जिसमें बड़े ही लगन से बच्चे कार्यशाला में शामिल होकर नाट्य की बारिकियों को सीख रहे है. निकेतन में आयोजित कार्यशाला में नाट्य विद्या का प्रशिक्षण ले रहे बच्चों के बीच महावीर इंटरनेशनल महिला केन्द्र की महिलायें पहंुची. जहां उन्होंने कार्यशाला में शामिल बच्चों को मॉस्क और सेनेटाईजर का वितरण किया. साथ ही स्वल्पहार के रूप में नमकीन प्रदाय किया. कार्यशाला में बच्चों के बीच पहुंचकर महिला केन्द्र की महिलायें काफी उत्साहित और प्रसन्नचित नजर दिखाई दी.  

महावीर इंटरनेशनल महिला केन्द्र चेयरमेन श्रीमती वीरा मंजु सेठिया ने कहा कि कोरोना बीमारी का प्रकोप अभी शांत नहीं पड़ा है, इस बीमारी का वायरस बच्चों और बुर्जुर्गो पर ज्यादा असरकारक साबित होता है, जिससे बचाव के लिए मॉस्क और सेनेटाईजर ही एकमात्र सावधानी है, बच्चे देश का भविष्य है यदि बच्चे सुरक्षित होंगे तो देश का भविष्य सुरक्षित होगा. इसी भाव के साथ महावीर इंटरनेशनल महिला केन्द्र की बहनों द्वारा एक पहल करते हुए निकेतन में बच्चों की नाट्य कार्यशाला में शामिल बच्चों को कोरोना बीमारी से बचाव के लिए मॉस्क और सेनेटाईजर का वितरण किया गया. निकेतन अध्यक्ष रूप बनवाले ने भी महावीर इंटरनेशनल महिला केन्द्र की बहनों द्वारा की गई अनूठी पहल का स्वागत करते हुए कहा कि सहयोग से ही बच्चों को सुरक्षित एवं उनमंे छिपी प्रतिभाओं को आगे लाया जा सकता है.

इस दौरान महावीर इंटनेशनल अपेक्स के विशेष आमंत्रित सदस्य अभय सेठिया, महिला केन्द्र सेक्रेटरी वीरा श्रीमती आशा जैन, सदस्य वीरा श्रीमती सूरज नाहर, निकेतन अध्यक्ष रूप बनवाले और अशोक सागर मिश्रा सहित अन्य लोग मौजूद थे.


Web Title : MAHAVIR INTERNATIONAL WOMENS CENTRE DISTRIBUTES MOCK AND SENTEIZER TO CHILDREN OF BAL THEATRE