रूपये चुराते मां ने पकड़ी तो बेटे ने कर दी हत्या, चोर पिंडकेपार में हत्या का तिरोड़़ी पुलिस ने किया खुलासा

बालाघाट. तिरोड़ी थाना अंतर्गत चोर पिंडकेपार में 12 जुलाई की रात हुई महिला सागरताबाई की हत्या का तिरोड़ी पुलिस ने आज पांच दिनों बाद खुलासा करते हुए महिला की हत्या के आरोप में उसके पुत्र संजय इड़पाचे को गिरफ्तार कर लिया है. जिसने अपनी मां की हत्या करना स्वीकार किया है. उसने पुलिस को बताया कि मां ने घर में रखे रूपये चोरी करते समय उसे पकड़ लिया था और इसकी शिकायत पुलिस में करने की धमकी दी थी, जिससे आवेश में आकर उसने कुल्हाड़ी से मां की हत्या कर दी थी.  

बताया जाता है कि फरियादी संजय इड़पांचे ने ही पुलिस को बताया था कि 13 जुलाई की सुबह जब वह घर पहुंचा तो उसकी मां सागरताबाई का रक्तरंजित शव उसके कमरे में पड़ा है. जिसकी सूचना पर पुलिस ने महिला की हत्या के मामले में अज्ञात हत्यारे के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में लिया था.  

जिसकी जांच और मुखबिर की सूचना के दौरान पुलिस को पता चला कि मृतिका का पुत्र संजय इड़पाचे जुआ खेलने का आदि है और गांव में उसकी बहुत उधारी है, जो मां से अलग रहने के बावजूद बीते दिनों से लगातार अपनी मां के घर जा रहा था. 12 जुलाई को भी वह सुबह, दोपहर और शाम 7 बजे बाहर से अंडे की सब्जी लेकर मां को देने गया था.   जिसके दूसरे दिन उसकी मां का रक्तरंजित शव घर में पड़ा मिला था. महिला की हत्या होने और उसमें हत्या के कोई ठोस कारण नहीं होने से पुलिस को किसी घर के ही शख्स के इसमें होने की आशंका थी और मुखबिर की सूचना के बाद पुलिस की आशंका सही साबित हुई, जब पुलिस ने पुत्र संजय इड़पाचे से सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल करते हुए बताया कि घटना से दो दिन पहले बुधवार को मां ने पांच हजार रूपये गिनवाकर उसे आलमारी में रखवाया था. जिसे चोरी करने की नियत से वह 12 जुलाई की रात घर पहुंचा था. जब वह आलमारी से रूपये निकाल रहा था, इस दौरान ही उसे उसकी मां ने पकड़ कर इसकी शिकायत पुलिस में करने की धमकी दी. जिससे नाराज होकर उसने घर में रखी कुल्हाड़ी से मां सागरताबाई पर हमला कर दिया, जिसके कारण उसकी मौत हो गई.  

मामले में पुलिस ने आरोपी पुत्र संजय इड़पांचे की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त की कुल्हाड़ी, चोरी किये गये पांच हजार रूपये ओर हत्या के वक्त खुन से सने संजय के कपड़े बरामद किये है. तिरोड़ी थाना अंतर्गत चोर पिंडकेपार में महिला के हुए अंधे हत्याकांड को वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में सुलझाने में एसडीओपी सुमित केरकट्टा, तिरोड़ी थाना प्रभारी संतोष पंद्रे, एएसआई मनोज मांगरे, जी. आर. अहिरवार, प्रधान आरक्षक गोवर्धन राहंगडाले, आरक्षक हेमंत बघेल, नीरज सनोडिया, रानू माली, ओमकार उईके, उमेश पटेल, नासिर अली और प्रवीण गढ़पाल की भूमिका सराहनीय रही.


Web Title : MAN CAUGHT BY MOTHER STEALING MONEY, SON COMMITS MURDER, BURGLAR STABBED TO DEATH IN PINDKEPAR, POLICE REVEAL