मास्टर गौरांग बिसेन एवं कु.गौरी बिसेन ने ऑनलाइन ड्राइंग एंड पेंटिंग प्रतियोगिता में अर्जित किया विशेष स्थान

बालाघाट. जब सम्पूर्ण विश्व कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से त्राही-त्राही कर रहा है और इस विकट समय में जब देश सम्पूर्ण लॉक डाउन की स्थिति में है, तब मैजिक फाउंडेशन द्वारा 22 अप्रैल 2020 को राष्ट्र स्तरीय “ऑनलाइन ड्राइंग एंड पेंटिंग प्रतियोगिता” आयोजित की गई. जिसमे सम्पूर्ण देश के अनेक विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाया. इस ऑनलाईन प्रतियोगिता का विषय पृथ्वी दिवस था.

केन्द्रीय विद्यालय भरवेली बालाघाट के लिए अत्यंत गर्व की बात है कि कक्षा नवमी के छात्र मास्टर गौरांग बिसेन ने इस आनलाईन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया तथा अन्य छात्रा कु. गौरी बिसेन जो कि कक्षा दसवी की छात्रा है, ने तृतीय स्थान अर्जित किया है. ये दोनों विद्यार्थी भाई-बहन है, इनके पिता रविन्द्र कुमार बिसेन पेशे से शिक्षक है. इनकी इस अभूतपूर्व सफलता में इनके माता, पिता एवं सम्पूर्ण परिवार का कुशल मार्गदर्शन है. “पुत के पाँव पालने में ही दिखते है” इस कहावत को चरितार्थ करते हुए मास्टर गौरांग बिसेन प्रारंभ से ही वैज्ञानिक विचारधारा एवं जिज्ञासु व्यक्तित्व का धनी रहा है एवं पूर्व में भी इस छात्र का चयन भारतीय अन्तरिक्ष अनुसंधान संगठन(इसरो) के युवा विज्ञानी कार्यक्रम के लिए हुआ है.

इस सुअवसर पर विद्यालय के प्राचार्य पंकज कुमार जैन एवं केन्द्रीय विद्यालय बालाघाट परिवार के समस्त शिक्षक -शिक्षिकाओ ने दोनों होनहार विद्यार्थियों को उनकी अभूतपूर्व उपलब्धियो के लिए सहृदय बधाइयां प्रेषित की है एवं अपनी कला की ज्योति को ऐसे ही दीपमान करते रहने का सुभाशीष प्रदान किया है.


Web Title : MASTER GAURANG BISEN ANDAMP; KU GAURI BISEN EARN SPECIAL PLACE IN ONLINE DRAWING AND PAINTING COMPETITION