ज्वेलर्स व्यवसायी के घर से लाखों की चोरी,जांच में जुटी पुलिस

बालाघाट. बालाघाट शहर में पुलिस के आला अधिकारियों के बावजूद चोर की सक्रियता ने आम लोगों को अपनी संपत्ति की सुरक्षा को लेकर भयभीत कर दिया है. रिहायशी क्षेत्र प्रेमनगर में बीती रात सूने मकान का फायदा उठाकर पीछे के दरवाजे से ज्वेलर्स व्यवसायी सुशील सोनी के घर में घुसे चोरो ने न केवल नगद रूपये अपितु बड़ी मात्रा में सोने-चांदी के आभूषण चोरी कर चंपत हो गये. नगदी और सोने-चांदी के आभूषण मिलाकर तकरीबन 10 से 15 लाख की चोरी होने की बात कही जा रही है.

घर में चोरी का पता सुबह सुशील सोनी को घर के अंदर पहुंचने पर चला, जैसे ही सामने का दरवाजा खोलकर सुशील सोनी सपत्निक अंदर पहुंचे तो देखा कि घर का पूरा सामान अस्तव्यस्त है और आलमारियों के लॉकर टूटे है. जिसमें रखे नगद रूपये और आभूषणों की चोरी हो गये. घर में चोरी होने की घटना की जानकारी पर व्यापारी सुशील सोनी ने कोतवाली पुलिस को घटनास्थल की सूचना दी. जिसके बाद कोतवाली पुलिस और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट ने घटनास्थल का बारिकी से निरीक्षण किया.

कोतवाली पुलिस की मानें तो चोर पीछे के रास्ते के दरवाजे से घर में घुसे और चोरी कर चंपत हो गये. बताया जाता है कि विगत कुछ दिनों से पिता की तबियत खराब होने से व्यापारी सुशील सोनी परिवार सहित पिता के घर में सोने जा रहे थे. बीती रात भी वह सोने गये थे और 25 फरवरी की सुबह जब घर पहुंचे तो घर में चोरो ने सेंध लगा दी थी. बहरहाल घटना के बाद पीड़ित सुशील सोनी की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात चोरो के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है.  

सरस्वती नगर में चोरी का प्रयास करते सीसीटीव्ही में दिखे संदिग्ध

बताया जाता है कि जिस रात चोरो ने ज्वेलर्स व्यवसायी सुशील सोनी के घर को निशाना बनाया. उसी रात सरस्वती नगर में चोरी का प्रयास करते हुए घरो में लगे सीसीटीव्ही में संदिग्ध की तस्वीरें कैद हुई है. हालांकि चोरो का यहां चोरी का प्रयास असफल रहा. बहरहाल शहर में बढ़ती चोरी घटना ने पुलिस की गश्त और सक्रियता पर सवाल खड़े कर दिये है. चोरो ने शहर के रिहायशी क्षेत्र में चोरी कर पुलिस को खुली चुनौती दी है अब देखना है कि पुलिस को मिल रही चोरो की चुनौती को स्वीकार कर उन्हें कब तक पकड़ पाती है.  


इनका कहना है

प्रेमनगर में चोरी की वारदात हुई है. उस वक्त घर पर कोई नहीं था. चोर पीछे से घुसकर घर में चोरी कर फरार हो गये है. घटनास्थल में फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की मदद से बारिकी से निरीक्षण किया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

दीपकसिंह चौहान, प्रभारी कोतवाली थाना


Web Title : MILLIONS STOLEN FROM JEWELLERS BUSINESSMANS HOUSE, POLICE INVESTIGATING