खनिज विकास निगम अध्यक्ष जायसवाल ने किया खैरलांजी महाविद्यालय भवन का लोकार्पण

बालाघाट. अध्यक्ष खनिज विकास निगम मध्यप्रदेश शासन श्री प्रदीप जायसवाल के मुख्य आतिथ्य में आयोजित कार्यक्रम में 20 फरवरी को खैरलांजी में नवनिर्मित महाविद्यालय भवन का लोकार्पण किया गया. एक करोड़ 33 लाख 18 हजार रुपये की लागत से निर्मित इस महाविद्यालय भवन के लोकार्पण कार्यक्रम में कलेक्टर दीपक आर्य, एसडीएम संदीप सिंह, प्राचार्य के. एल. हिवारे, पूर्व जनपद अध्यक्ष फेकन लाल डोहरे एवं अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे.

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खनिज विकास निगम के अध्यक्ष प्रदीप जायसवाल ने इस अवसर पर उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि आज का दिन खैरलांजी क्षेत्र के लिए विकास की नई सौगात लेकर आया है. इस क्षेत्र के छात्र-छात्राओं को आज नये कालेज भवन की सौगात मिली है. खैरलांजी में कालेज भवन के बनने से इस क्षेत्र में शिक्षा का विकास होगा. इस क्षेत्र की जनता द्वारा खैरलांजी कालेज के लिए बहुत सारी सुविधाओं की मांग की जा रही थी. उन सभी मांगों को पूरा किया जायेगा और खैरलांजी के कालेज में भी वारासिवनी कालेज की तरह सभी सुविधाओं को उपलब्ध कराया जायेगा.

श्री जायसवाल ने कहा कि खैरलांजी क्षेत्र को विकास के मामले में अग्रणी बनाया जायेगा. इस क्षेत्र में सड़कों के काम स्वीकृत कराये गये है. खैरलांजी से खैरी सड़क का काम प्रारंभ कर दिया गया है. प्रदेश के आने वाले बजट में खैरलांजी क्षेत्र के कार्यों को भी शामिल कराया जायेगा. कोरोना संकट की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि लाकडाउन के कारण जिले में भी आर्थिक गतिविधियां कमजोर पड़ गई थी. लेकिन अब धीरे-धीरे सामान्य स्थिति आने लगी है और विकास कार्यों के साथ आर्थिक गतिविधियों को गति प्रदान की जा रही है. वर्ष 2020 में जो नुकसान हुआ है उसकी वर्ष 2021 में भरपाई करने का प्रयास किया जायेगा और इसका लाभ क्षेत्र की जनता को मिलेगा.


Web Title : MINERAL DEVELOPMENT CORPORATION PRESIDENT JAISWAL INAUGURATES KHERLANJI COLLEGE BUILDING