मंत्री श्री कावरे ने 10 वीं कक्षा में उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को दी बधाई, छात्र-छात्रायें आगे भी शिक्षा के क्षेत्र में जिले का नाम रोशन करें-मंत्री श्री कावरे

बालाघाट. मध्यप्रदेश शासन के राज्य मंत्री रामकिशोर कावरे ने गत दिवस घोषित माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश भोपाल की कक्षा 10 वीं के परीक्षा परिणाम में प्रदेश एवं जिले की प्राविण्य सूची में स्थान बनाकर जिले का नाम रोशन करने वाले एवं कक्षा 10 वीं में उत्तीर्ण सभी छात्र-छात्राओं को बधाई दी है.

मंत्री श्री कावरे ने अपने बधाई संदेश में कहा कि जिन छात्र-छात्राओं ने प्रदेश एवं जिले की प्राविण्य सूची में अपना स्थान बनाया है वे आगे भी इसी तरह से अथक परिश्रम कर जिले का नाम रोशन करेंगें. जो छात्र-छात्रायें प्राविण्य सूची में स्थान नहीं बना सकें है वे आने वाले समय के लिए स्वयं को तैयार करें और कक्षा 12 वीं की परीक्षा में प्रदेश एवं जिले की सूची में स्थान बनाने के लिए जुट जायें. सभी छात्र-छात्रायें परीक्षा के लिए बहुत परिश्रम करते हैं, लेकिन यह संभव नहीं है कि सभी का परीक्षा परिणाम एक जैसा हो. जिन छात्र-छात्राओं के कम अंक आये हैं या जिन्हें असफलता मिली है, उन्हें निराश होने की जरूरत है. ऐसे छात्र-छात्रायें फिर से प्रयास करें और यह मान कर चलें कि असफलता के मार्ग से ही सफलता की सीढ़ी चढ़ी जा सकती है.

मंत्री श्री कावरे ने बालाघाट जिले को कक्षा 10 वीं के परीक्षा परिणाम में सम्पूर्ण मध्यप्रदेश में सातवां स्थान एवं जबलपुर संभाग में प्रथम स्थान पाने के लिए बालाघाट के जिला प्रशासन एवं सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं को भी बधाई दी है. उन्होंने कहा है कि गुरू द्वारा कक्षा में बच्चों को पढ़ाने में की गई मेहनत से बच्चों का परीक्षा परिणाम अच्छा आया है. जिले को शिक्षा के क्षेत्र में मिली इस सफलता में शिक्षकों का भी बहुत बड़ा योगदान है.


Web Title : MINISTER SHRI KAVRE CONGRATULATES STUDENTS WHO PASSED OUT IN 10TH STANDARD, STUDENTS TO ILLUMINATE THE NAME OF THE DISTRICT IN THE FIELD OF EDUCATION FURTHER MINISTER SHRI KAVRE