मंत्री श्री कावरे ने बाढ़ प्रभावित ग्रामों का किया भ्रमण,बाढ़ से हुए नुकसान का लिया जायजा और प्रभावितों से की चर्चा

बालाघाट. मध्यप्रदेश शासन के राज्यमंत्री आयुष (स्वतंत्र प्रभार) एवं जल संसाधन विभाग रामकिशोर “नानो’’ कावरे ने आज 29 अगस्त को ग्राम सुरवाही, धनसुआ, टेकाड़ी, लिंगा एवं परसवाड़ा का भ्रमण कर घिसर्री नदी की बाढ़ से इन ग्रामों में हुए नुकसान का जायजा लिया और बाढ़ से प्रभावित ग्रामीणों से मुलाकात कर उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया. इस दौरान उनके साथ एसडीएम श्री के सी बोपचे एवं ग्राम पंचायतों के सरपंच भी मौजूद थे. बाढ़ प्रभवितों का हाल जानने के लिए मंत्री श्री कावरे ने कीचड़ एवं फिसलन भरे रास्ते से चलने में भी परहेज नहीं किया.   

बीते दो दिनों में हुई अति वर्षा के कारण घिसर्री नदी की बाढ़ का पानी बालाघाट तहसील के ग्राम सुरवाही, धनसुआ, टेकाड़ी, लिंगा एवं परसवाड़ा में निचले क्षेत्र में बसे मकाने में घुस गया था. जिसके कारण मकानों को क्षति पहुंची है. बाढ़ से प्रभावित ग्रामीणों को स्कूलों में ठहराया गया है और उनके लिए भोजन आदि का इंतजाम किया गया है.  

मंत्री श्री कावरे ने बाढ़ प्रभावित ग्रामों के भ्रमण के दौरान प्रभावित ग्रामीणों से चर्चा की और उन्हें आश्वस्त किया कि शासन से हर संभव मदद की जायेगी. ग्राम के पटवारी द्वारा शीघ्र ही स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में बाढ़ से प्रभावित घरों का सर्वे किया जायेगा और आरबीसी-6-4 के अंतर्गत राहत राशि के प्रकरण तैयार किये जायेंगें. मंत्री श्री कावरे ने इन ग्रामों के भ्रमण के दौरान प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के बाढ़ से प्रभावित हितग्राहियों से भी चर्चा की. मंत्री श्री कावरे ने कहा कि जिन लोगों के मकानों को अधिक नुकसान हुआ है और उनका नाम आवास योजना की प्रतिक्षा सूची में बहुत पीछे है, ऐसे लोगों को प्राथमिकता से प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने के लिए प्रस्ताव शासन को भेजा जायेगा.  

मंत्री श्री कावरे ने लिंगा के स्कूल में ठहराये गये बाढ़ प्रभावितों से चर्चा कर उनसे भोजन आदि मिल रहा है या नहीं इसके बारे में जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने प्रभावित लोगों से कहा कि किसी भी बाढ़ प्रभावित को भूखा नहीं रहने दिया जायेगा. सभी प्रभावित लोगों के लिए भोजन का इंतजाम किया जायेगा.


Web Title : MINISTER SHRI KAVRE VISITS FLOOD AFFECTED VILLAGES, TAKES STOCK OF FLOOD DAMAGE AND DISCUSSES THE VICTIMS