संगीत को सीखने की आवश्यकता,फरहान साबरी, हेमंत ब्रजवासी ओर दीपाली साठे ने साझा किये अनुभव, वारासिवनी कला के क्षेत्र में आगे-कछवाहा

बालाघाट. प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी वारासिवनी में नव दुर्गा उत्सव समिति द्वारा सिविल क्लब मैदान में शरद पूर्णिमा के अवसर पर मेगा बॉलीवुड सिंगर नाईट का आयोजन किया. जिसमें टेलीविजन रियलिटी शो के तीन विजेता फरहान साबरी, हेमंत ब्रजवासी, दीपाली साठे अपने हिट फिल्मी गानों को लेकर पहुंचे.  

समिति अध्यक्ष संजय सिंह कछवाहा ने बताया वारासिवनी कला के क्षेत्र में हमेशा से आगे रहा है, प्रतिवर्ष शरद पूर्णिमा पर समिति के माध्यम से कला के क्षेत्र में बड़े कार्यक्रम आयोजित किये जाते रहे है और इस वर्ष भी देश के फेमस गीतकारों को आमंत्रित किया गया है, ताकि क्षेत्र की जनता को कला के क्षेत्र में बेहतर कार्यक्रम देखने और सुनने को मिले.  

उन्होंने कहा कि समिति के संरक्षक खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल के मार्गदर्शन में पूरी शक्ति के साथ समिति ने आयोजन की तैयारी की. उन्होंने बताया कि बालाघाट में मेगा बॉलीवुड सिंगर नाईट में वारासिवनी कलाकारों को लेकर पहुंचने वाले क्रिस्टल इवेंट का सराहनीय सहयोग रहा है. बालाघाट पहुंचे कलाकारों ने मीडिया से रूबरू होते हुए अपनी संगीत की यात्रा के अनुभवों को साझा करते हुए एक बेहतर संगीत के लिए बेहतर सीखने पर जोर दिया.

पिता के लिए गाते है ब्रजवासी

हेमंत के पिता उनके सच्चे गुरू है, विभिन्न संगीत प्रतियोगिता में हेमंत ब्रजवासी ने अपना एक नया मुकाम हासिल किया है. राधे, राधे और बांके बिहारी के वृंदावन से आने वाले हेमंत ब्रजवासी ने मिर्ची अवार्ड के साथ ही कई काम्पीटिटिव सांग इवेंट को जीता है. जिनके पास नये फिल्मी प्रोजेक्ट के अलावा और अभी अन्य काम है. जिनका कहना है कि मेरे पिता ही मेरे गुरू है, वहीं पिता भी उन्हें संगीत के क्षेत्र में हमेशा सजग रहने की शिक्षा देते है. जिनके लिए संगीता में सीखना ही पूजा है.  

देवास से है दीपाली का नाता

मध्यप्रदेश के देवास से आने वाली दीपाली साठे प्रदेश की है किन्तु बचपन में मुंबई चले जाने से वह वही पढ़ी और संगीत के क्षेत्र में अपना काम कमाया, सारेगामा से पूरे देश में अपनी आवाज से छा जाने वाली दीपाली साठे ने फिर पिछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार वह संगीत के क्षेत्र में सक्सेस की ओर बढ़ते चली गई. तमिल, कन्नड़, मराठी और गुजराती सहित कई भाषाओं में गाने वाली दीपाली साठे भी बालाघाट के वारासिवनी में सिंगर नाईट आयोजन में पहुंची. बालाघाट में कार्यक्रम से पहले मीडिया के सामने अपने फेवरेट यह दुनिया बेगानी हो गई के गीतों की संक्षिप्त प्रस्तुति देकर मंत्रमुग्ध कर दिया.

पदमावत में गा चुके है फरहान साबरी

फिल्म पद्मावती, बाजीराव मस्तानी, यमला पगला दीवाना जैसी हिट फिल्म के गीतों के गायक फरहान साबरी ने भी सारेगामा से जो पहचान बनाई, आज वह उनका संगीत कैरियर बन गई है, सुरो में फरहान साबरी का अपना ही स्थान है, जिन्होंने संगीत के क्षेत्र में अपने संगीत से नया काम कमाया है, अब उनका प्रोजेक्ट संगीत के क्षेत्र में कुछ बड़ा मुकाम हासिल करने का है, ताकि वह स्वयं को संगीत के क्षेत्र में प्रूव कर सकें.

भाग्यशाली है रानु मंडल

संगीत के क्षेत्र में हाल में रानु मंडल को लेकर जो कुछ हुआ है, वह सबके सामने है, फर्श से अर्श तक पहुंचने वाली रानु मंडल को हिमेश रेशमिया के साथ ने आज संगीत के क्षेत्र में नया नाम दे दिया है, जिसके सवाल पर तीनो ही गायक कलाकारों ने इसे भाग्य का उदाहरण बताया.

उपहार योजना के भी निकलेगा ड्रा

संगीत के साथ ही लोगों के घरो में ड्रा के माध्यम से खुशियां भी जायेगी.    श्री कछवाहा ने बताया कि नवरात्रि के अवसर पर आयोजित लक्की कीमती उपहार योजना के ड्रा भी निकले जायेंगे. जिसमें भाग्यशाली व्यक्ति को रखे गये पुरस्कार वितरित किये जायेंगे.


Web Title : NEED TO LEARN MUSIC, FARHAN SABRI, HEMANT BRAJVASI AND DEEPALI SATHE SHARED EXPERIENCES IN THE FIELD OF VARNIVANI ART.