नवविवाहिता की हत्या या आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

बालाघाट/खैरलांजी. खैरलांजी थाना अंतर्गत ग्राम कटोरी के साईटोला में नवविवाहिता की मौत का मामला सामने आया है, नवविवाहिता की मौत, हत्या या आत्महत्या, इसकी पुलिस जांच कर रही है.  

मिली जानकारी अनुसार थाना अंतर्गत टुईयापार निवासी भरतलाल कटरे की पुत्री कंचना का विवाह ग्राम कटोरी के साईटोला निवासी रविन्द्र गौतम के साथ 13 मार्च 2019 को सामाजिक रिति रिवाज के अनुसार हुआ था. बताया जाता है कि विवाह के बाद से कंचना पति की शराब पीने की आदत से परेशान थी. जिसको लेकर दोनो में विवाद भी होते रहता था. विगत 13 जनवरी की रात्रि पति रविन्द्र शराब पीकर आया था. रात लगभग 10 बजे नवविवाहिता कंचन ने परिवार के साथ खाना खाया और अपने कमरे में सोने चली गई. सुबह पति रविन्द्र ने बताया कि वह सोकर उठा तो पत्नी कंचना का कमरे में पंखे में अपनी साड़ी का फंदा लगाकर फांसी पर लटकी थी. जिसे उसके द्वारा फंदा खोलकर नीचे उतारकर बिस्तर पर लिटाया, जिसकी मौत हो गई है. बताया जाता है कि कंचना गर्भवती थी.  

घटना की जानकारी के बाद रविन्द्र के भाई ने इसकी जानकारी पुलिस को दी. चूंकि मामला नवविवाहिता की मौत से जुड़ा होने के कारण वारासिवनी एसडीओपी, खैरलांजी पुलिस और एफएसएल की टीम ने घटनास्थल पहुंचकर, घटना का जायजा लिया. जहां से नवविवाहिता का शव बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है. खैरलांजी अस्पताल में महिला के शव का पीएम करवाने के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया है. मामले में मर्ग कायम कर जांच में लिया गया है.  

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार मृतिका कंचना गौतम के सिर पर चोट के निशान देखे गये है. जिससे संभावना व्यक्त की जा रही है कि रात में पति, पत्नी के बीच विवाद होने पर पति ने उसे मारा है, जिससे उसे चोटें आई है. हालांकि पुलिस को घटनास्थल में तफ्तीश के दौरान कोई सुसाईट नोट नहीं मिला है. जिससे पुलिस के लिए नवविवाहिता की मौत एक संदेहास्पद पहेली बन गया है. पुलिस अभी मृतिका के मौत की वजह को लेकर कुछ भी कहने से बच रही है. खैरलांजी थाना के उपनिरीक्षक सुभाष ठाकुर ने बताया कि मामले में मृतिका का शव बरामद कर पीएम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है. मृतिका की मौत क्यों और कैस हुई, यह जांच और पीएम रिपोर्ट के बाद ही पता चलेगा. चूंकि मामला नवविवाहिता की मौत से जुड़ा होने के कारण मामले की जांच वरिष्ठ अधिकारी द्वारा ही की जायेगी. दूसरी ओर मृतिका नवविवाहिता के परिजनो ने बेटी को मार देने का आरोप लगाकर मामले की जांच की मांग की है.


Web Title : NEWLY WED MURDER OR SUICIDE, POLICE INVESTIGATING