एक कदम बेसहारों की ओर संस्था ने छात्रावास में किया बच्चों को स्कूली बैग का वितरण

बालाघाट. नगर की सेवाभावी संस्था एक कदम बेसहारांे की ओर द्वारा आज नगर के बालक छात्रावास में निवासरत बच्चों को स्कूली बैग का वितरण अपर कलेक्टर शिवगोविंद मरकाम, आदिवासी विकास विभाग सहायक आयुक्त सुधांशु वर्मा के आतिथ्य में किया गया. जिनके हस्ते छात्रावास के बच्चों को बैग का वितरण किया गया.  

गौरतलब हो कि विगत दिनों संस्था के पदाधिकारी छात्रावास पहुंचे थे, जहां उन्होंने बच्चों से उनकी आवश्यकता को लेकर चर्चा की थी. जहां बच्चों ने उन्हें बताया था कि उन्हें स्कूली बैग की आवश्यकता है. जिसके बाद आज 26 फरवरी को एक कदम बेसहारों की ओर संस्था द्वारा छात्रावास पहुंचकर बच्चों को स्कूली बैग प्रदान किये गये. जिसे पाकर बच्चो के चेहरे पर खुशी देखी गई.  

बैग वितरण कार्यक्रम के दौरान अतिथि के रूप में उपस्थित अपर कलेक्टर शिव गोविंद मरकाम ने भी संस्था के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि संस्था बेसहारों के लिए जो कार्य कर रही है, वह प्रशंसनीय और सराहनीय है, जिससे हमें प्रेरणा मिलती है. उन्होंने कहा कि बतौर प्रशासनिक अधिकारी, वह संस्था के प्रयासों के लिए जो भी मदद होगी, वह करने का प्रयास करेंगे. साथ ही सहायक आयुक्त सुधांशु वर्मा ने भी संस्था के कार्यो को प्रेरणादायी बताते हुए अच्छी पहल बताया.  

एक कदम बेसहारों की ओर संस्था के उपाध्यक्ष जितेन्द्र मोहारे ने बताया कि संस्था विगत दो वर्षो से जिले में काम कर रही है, जो स्वयं जरूरतमंदों तक पहुंचकर उनकी आवश्यकता को जानती है और उन्हें उन्हें आवश्यकतानुसार सामग्री संस्था की ओर से प्रदान की जाती है. जहां बीते ठंड में संस्था की ओर से बेसहारों को ठंड से राहत पाने के लिए कंबलों का वितरण किया गया था. वहीं आज छात्रावास में बच्चों को स्कूली बैग का वितरण किया गया.

उपाध्यक्ष श्री मोहारे ने बताया कि संस्था ऐसे जरूरतमंदों की खोज करती है, जिन बच्चो के अभिभावक नहीं है और वह अनाथों की तरह बेसहारा जीवन जी रहे है. जिसमें वे बच्चे जो स्कूल पढ़ाना चाहते है, उनकी संस्था की ओर हरसंभव मदद करने का प्रयास निरंतर जारी है और भविष्य में भी संस्था ऐसे सेवाभावी कार्यो को करते रहेगी. उन्होंने बताया कि संस्था ने एक पहल करते हुए कूड़ा बिनने वाली एक बालिका को गोद लिया है, जिसे उसके काम से अलग कर संस्था द्वारा उसे स्कूल में भर्ती कराया गया है, जिसकी पढ़ाई की जिम्मेदारी संस्था उठा रही है.  

बालक छात्रावास मंे बैग वितरण के दौरान एक कदम बेसहारों की ओर संस्था के अध्यक्ष कमलेश पिपलेवार, उपाध्यक्ष जितेन्द्र मोहारे, सचिव नवीन चौधरी, वंदना यादव, आरती नेमा, मंजय भंसाली, भाऊ अग्रवाल, छात्रावास के स्वयंसेवी शिक्षक देवेन्द्र शेंडे, धर्मदीप सूर्यवंशी, उर्मिला बिसेन, कर्मी कविता नागेश्वर, आनंद पटले, रूपचंद नागेश्वर, विकास नगपुरे सहित छात्रावास के बालक उपस्थित थे.


Web Title : ONE STEP THE INSTITUTION DISTRIBUTED SCHOOL BAGS TO CHILDREN IN THE HOSTEL.