अभाविप द्वारा ऑनलाईन जोहार जनजातीय महोत्सव का आयोजन 16 मई से

बालाघाट. वर्तमान समय में पूरे विश्व के साथ भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते लॉक डाउन की स्थिति बनी हुई है. देश मंे तीसरे चरण का लॉक डाउन प्रारंभ है. बालाघाट जिला ग्रीन जोन में होने के कारण कुछ राहतों के साथ नागरिकों को अपने घरों में रहने की अपील प्रशासन ने की है. ऐसे समय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अनूठी पहल की है. जिसमंे युवाओ के लिए ऑनलाईन के माध्यम से प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है. जहां बीते समय में ऑनलाईन यूथ फेस्टिवल का आयोजन किया गया था. वहीं आज 16 मई 21 मई तक ऑनलाईन जोहार जनजातीय महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. जिसका शुभारंभ आज अभाविप के महाकौशल फेसबुक पेज पर  केन्द्रीय मंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते द्वारा ऑनलाईन किया जायेगा.

अभाविप के जनजातीय प्रमुख दिव्यांश उईके ने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद महाकौशल प्रांत द्वारा जनजातीय संस्कृति और कला के विकास एवं उत्थान के लिए जोहार जनजातीय महोत्सव का आयोजन आज 16 मई से 21 मई तक किया जा रहा है. कार्यक्रम का उद्देश्य जनजातीय समाज के गौरवशाली इतिहास, उनकी परंपरा और संस्कृति को समाज के कोने-कोने तक लेकर जाना है. इस कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन आज 16 मई को महाकौशल प्रांत के फेसबुक पेज पर किया जायेगा.  

ऑनलाईन जोहर महोत्सव के तहत जनजाती समाज के गौरवशाली इतिहास, चित्रकला, हस्तकला, नृत्यकला, लोकपाठ, वाद्य प्रतियोगिता, सेल्फी विथ गोदना सहित अन्य प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा. जिसमें भाग लेने के लिए प्रतिभागियों को ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन करवाना होगा. जो व्हाट्सअप, ईमेल, मैसेज के माध्यम से करा सकते है. रजिस्ट्रेशन के लिए प्रतिभागी 8225855332, 7999146706, ईमेल abvpmahakoshal49@gamil. com पर संपर्क कर सकते है. प्रतियोगिता में शामिल होने वाले 30 वर्ष के भीतर तक के प्रतिभागी शामिल हो सकते है. प्रतिभागी अपने विडियो के माध्यम से इस प्रतियोगिता में कला का प्रदर्शन कर सकते है.  


Web Title : ONLINE JOHAR TRIBAL FESTIVAL ORGANISED BY ABVISP FROM MAY 16