पीआईयु के परियोजना लेखाधिकारी पाण्डेय के घर चोरी

बालाघाट. नगरीय क्षेत्र के बुढ़ी में माता मंदिर गली में निवासरत पीडब्ल्युडी के पीआईयु में परियोजना लेखाधिकारी दिव्यांग स्वप्निल पाण्डेय के घर में बीती रात अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया. जिसका पता चलने पर वारासिवनी में बहन के गये स्वप्निल पाण्डेय घर पहुंचे, जहां उन्हें कमरे में एक लॉकर का सामना अस्तव्यस्त दिखाई दिया. जिसके बाद उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी.  

घटना की जानकारी मिलने के बाद थाना प्रभारी और हमराह स्टॉफ के साथ फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट भी घर पहुंचे. जहां उन्होंने घटनास्थल का बारिकी से निरीक्षण किया. कोतवाली पुलिस की मानें तो लगभग 95 हजार रूपये के सोने-चांदी के आभूषण की चोरी की गई है. जिसमें जांच की जा रही है.  

दूसरी ओर परियोजना लेखाधिकारी स्वप्निल पांडे की मानें तो यह घर के किसी जानकार का काम है. एक ही लॉकर तोड़ा गया है. हालांकि उन्होंने चोरी गये सामान के बारे में स्पष्ट तो नहीं बताया किन्तु उनका कहना है कि बड़ी धनराशि के गहनों की चोरी की गई है. इस मामले में स्वप्निल ने पुलिस को कुछ सीसीटीव्ही फुटेज भी उपलब्ध करवाये है. जिसमें उसका शक घर के किसी सदस्य पर है. बताया जाता है कि स्वप्निल पाण्डेय की गृहस्थी जिंदगी भी अच्छी नहीं चल रही है. दिव्यांग स्वप्निल पाण्डेय ने इस मामले में उसे मानसिक, शारीरिक और आर्थिक रूप से परेशान करने का जिक्र किया है. बहरहाल पुलिस का कहना है कि चोरी की घटना की जांच की जा रही है, उनकी पारिवारिक समस्या अलग है.  


इनका कहना है

बुढ़ी में चोरी की वारदात की जानकारी के बाद पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर घटनास्थल की जांच की और पीड़ित के चोरी की शिकायत पर चोर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. जिसमें जांच जारी है.

प्रशांत यादव, थाना प्रभारी, कोतवाली थाना 

Web Title : PIAIYUS PROJECT ACCOUNTS OFFICER PANDEYS HOME BURGLARY