लॉक डाउन के दौरान अनावश्यक घूमने वालों पर सख्ती, पुलिस ने जब्त की मोटर सायकिल

बालाघाट. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव और सावधानी को लेकर पूरे देश, प्रदेश सहित जिले में आगामी 14 अप्रैल तक लॉक डाउन है, इस दौरान कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जिला और पुलिस प्रशासन लगातार लोगों से घरो में ही रहने की अपील कर रहा है, ताकि कोरोना वायरस की बढ़ती चैन ऑफ ट्रांसमिशन को रोका जा सके, लेकिन देखने में आ रहा है कि प्रशासन और पुलिस की चेतावनी का असर लोगांे पर नहीं हो रहा है और वह लॉक डाउन को मस्ती, मजाक समझकर रोजाना ही घरों से निकलकर न केवल स्वयं को अपितु दूसरों की जान के साथ भी खिलवाड़ कर रहे है. नगरवासियों को लगातार समझाईश देने के बाद भी घरो से निकलकर लॉक डाउन का पालन नहीं कर रहे ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस ने अब सख्ती दिखानी शुरू कर दी है.  

शनिवार को पुलिस प्रशासन ने अनावश्यक रूप से अपनी मोटर सायकिल लेकर बाहर घूमने लोगों को विभिन्न चौक, चौराहों में पकड़ा और उनकी मोटर सायकिल को जब्त कर यातायात विभाग में खड़ा करा दिया गया है. मिली जानकारी अनुसार शनिवार को पुलिस ने लगभग 22 ऐसे लोगों को पकड़ा, जो अपनी मोटर सायकिल से अनावश्यक रूप से लॉक डाउन के दौरान बाहर निकले थे, जिन्हें सबक सिखाते हुए पुलिस ने उनकी मोटर सायकिल को आगामी समय तक के लिए जब्त कर लिया है. साथ ही लोगों से अपील की है कि वह अनावश्यक रूप से बाहर नहीं निकले और होने वाली असुविधा से स्वयं को सेफ करें.  

गौरतलब हो कि विगत दिनों ही पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी द्वारा इस तरह के निर्देश जारी किये गये थे कि जिले में टोटल लाक डाउन की स्थिति में कहीं पर भी कोई भी व्यक्ति बाईक से या पैदल नहीं घूमेगा. बाईक या अन्य वाहनों पर घूमते हुए पाये जाने पर वाहनों को जप्त कर लिया जायेगा. पुलिस अधीक्षक श्री तिवारी ने बैठक में बताया कि टोटल लाक डाउन का पालन कराने के लिए पुलिस सख्ती से काम लेगी. बिना किसी काम के सड़कों पर घूमने वालों पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी. जिस निर्देश का पालन करते हुए आज पुलिस टीम ने शहर के विभिन्न चौक, चौराहो में कार्यवाही करते हुए अनावश्यक घूम रहे लोगों के वाहनों को जब्त कर वाहन को यातायात विभाग में खड़ा करा दिया है.  

Web Title : POLICE SEIZE MOTOR CYCLE ON UNNECESSARY ROAMING DURING LOCK DOWN