रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा ने की स्कूलो में वॉटर बेल की पहल, पानी पीने की आदत बनाने विद्यार्थियों को वॉटर बॉटल का वितरण

बालाघाट. आज 2 दिसंबर को नगर के उत्कृष्ट विद्यालय से रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा ने वॉटर बेल की पहल प्रारंभ की है. जिसकी शुरूआत आज बतौर अतिथि कलेक्टर दीपक आर्य के आतिथ्य में उत्कृष्ट विद्यालय से रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा ने की. उत्कृष्ट विद्यालय में वॉटर बेल के दौरान विद्यार्थी पानी पीने की शुरूआत कर सकें, इस आशय से रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा ने स्कूल के लगभग 3 सौ से ज्यादा विद्यार्थियों का वॉटर बॉटल वितरित की है.

इस दौरान कलेक्टर दीपक आर्य, प्राचार्य श्री मानवटकर के अलावा रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा के अध्यक्ष सीए बलजीतसिंघ छाबड़ा, सचिव रिंकु चोपड़ा, रोटे. कमलजीतसिंघ छाबड़ा, रवि वाधवानी, वीरेन्द्र रॉय, अनूप वेगड़, संतोष सचदेव, मुकुल राठौर, दिलीप कारडा, तारेन्द्र शरणागत, निरंजन दीक्षित, गोल्डी छाबड़ा, सुरेन्द्र ठाकरे, महेन्द्र पारधी, रवि सचदेव और बंटी मेश्राम सहित अन्य रोटेरियन साथी मौजूद थे.

उत्कृष्ट विद्यालय के सभाहाल में वॉटर बेल पहल की शुभारंभ कार्यक्रम में पहुंचे कलेक्टर दीपक आर्य ने रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा के स्वास्थ्य के प्रति प्रारंभ की गई पहल की सराहना की. उन्होंने कहा कि विद्यार्थी जीवन से ही यदि इसकी शुरूआत होगी तो निश्चित ही यह व्यक्ति की आदत में शामिल हो जायेगा और इससे मानव स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा.

स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से प्रत्येक व्यक्ति को पर्याप्त मात्रा में पानी पीना चाहिये, अन्यथा पानी के कमी से शरीर में रोग बढ़ने लगता है, जिसके लिए विद्यार्थी जीवन से पानी पीने की आदत को प्रारंभ करने आज 2 दिसंबर को रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा ने उत्कृष्ट विद्यालय के विद्यार्थियों को वॉटर बॉटल वितरित की.  

विशेषज्ञों का मानना है कि पानी पर्याप्त मात्रा में स्वास्थ्य के लिए काफी लाभदायक होता है और इसी के प्रति लोगों में जागरूकता पैदा करने वॉटर बेल की थीम के साथ बालाघाट रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा ने स्कूलो में वॉटर बेल की नई पहल की है, स्वास्थ्य को लेकर की जा रही इस नई पहल को प्रशासन ने भी काफी सराहा है. रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा पायलेट प्रोजेक्ट के तहत इसकी शुरूआत उत्कृष्ट विद्यालय से की गई.   जहां संस्था लगभग 350 विद्यार्थियों को वॉटर बॉटल का वितरण किया, ताकि वॉटर बेल के दौरान बॉटल से विद्यार्थियों को पानी पीने की याद आती रही.  

रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा के अध्यक्ष सीए बलजीतसिंघ छाबड़ा ने बताया कि 2 दिसंबर को वॉटर बेल के नाम से रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा सामाजिक क्षेत्र में एक और नई पहल की है. उन्होंने बताया कि आज उत्कृष्ट विद्यालय में स्कूली बच्चों को संस्था की ओर से वॉटर बॉटल दी गई. जिसके बाद अन्य स्कूलो में भी इस तरह के जागरूकता अभियान चलाया जायेगा. ताकि बच्चों में वॉटर बेल के दौरान पानी पीने की आदत पड़ सके. जिससे वह स्वस्थ्य और निरोगी रहे.


Web Title : ROTARY CLUB OF VANGANGA LAUNCHES WATER BELL INITIATIVE IN SCHOOLS, DISTRIBUTES WATER BOTTLE TO STUDENTS MAKING WATER DRINKING HABIT