सद्भावना फाउंडेशन समिति ने मधुमेह बीमारी को लेकर किया जागरूक

बालाघाट. अंचल में लगातार सोशल कार्य के माध्यम से ग्रामीणो में जागरूकता का प्रचार कर रही सद्भावना फाउंडेशन समिति ने विगत दिनों में परसवाड़ा क्षेत्र के ग्राम तिवड़ीखुर्द, खरपड़िया, झिरिया, कनई, सुकड़ी, धुर्वा, सिलगी तथा लालबर्रा क्षेत्र के ग्राम बिरसोला, छतेरा (पवारीटोला), छतेरा (गोंडीटोला) तथा कटंगी तहसील के नांदी तथा बालाघाट जिले के वार्ड नंबर 2 भटेरा चौकी में ग्रामीणों और वार्डवासियो को मधुमेह बीमारी और उससे बचाव को लेकर जानकारी दी.  

इस दौरान फाउंडेशन से जुड़े लोगों ने बताया कि किस प्रकार मधुमेह की बीमारी आज की तनावग्रस्त और व्यस्त जीवनशैली के कारण हमें जकड़ लेती है, जिससे बचाव और मधुमेह की बीमारी होने के बाद इसे कैसे नियंत्रित कर शरीर पर पड़ने वाले इसके दुष्परिणाम से बचा जा सकें, इसको लेकर विस्तृत जानकारी प्रदान की गई.

इस दौरान सद्भावना फाउंडेशन समिति के समन्वयक और सदस्यो में रमेश हरिनखेड़े, दामिनी पटले, मौसम रिनायत, कविता बघेल, माया पटले, अनिल पंेडारकर, दिप्ती पेंडारकर, इंदु राउत, कांता गोस्वामी, सुकवंता परिहार, संपत टेंभरे, संदीप कोहरे, विमला गडेर सहित अन्य सदस्यों का सहयोग सराहनीय रहा.


Web Title : SADBHAVANA FOUNDATION COMMITTEE MADE AWARE ABOUT DIABETES DISEASE