सतपुड़ा चेंबर ऑफ कामर्स ने बंद का आव्हान लिया वापस, भ्रामक प्रचार एवं असत्य, अमर्यादित टिप्पणी को लेकर चेंबर ने लिया फैसला-राजेन्द्र अग्रवाल

बालाघाट. जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण की चेन ऑफ ट्रांसमिशन पर रोक लगाने और संक्रमण के संपर्क में आ रहे लोगों को सुरक्षित रखने की मंशा से सतपुड़ा चेंबर ऑफ कमार्स एंड इंडस्ट्रीज द्वारा विगत 16 सितंबर को शहर के एक सैकड़ा से ज्यादा व्यापारियों की बैठक आहूत कर बालाघाट शहरी क्षेत्र में स्वस्फूर्त लॉक डाउन करने का निर्णय लिया गया था, लेकिन इसके बाद चेंबर के बंद आव्हान को लेकर सोशल मीडिया और संचार के विभिन्न माध्यमो में दबाव बनाकर भ्रामक प्रचार, असत्य एवं अमर्यादित टिप्पणी और व्यापारियों के बीच आपसी सामंजस्य नहीं होने के जा रहे संदेश के बाद सतपुड़ा चेंबर ऑफ कमार्स एंड इंडस्ट्रीज की आज 19 सितंबर को कार्यकारिणी की बैठक में सर्वसम्मति से बंद के आव्हान को वापस लेने का निर्णय लिया गया.  

बैठक में मौजूद सतपुड़ा चेंबर ऑफ कमार्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष राजेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि देश, प्रदेश एवं बालाघाट शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण अनेक नागरिकों की असमय मृत्यु हो रही है. जिसका शहर में भी इसका व्यापक असर हो रहा है. इस संक्रमण से व्यापारी एवं आम नागरिक या उनके परिवार के सदस्य भी प्रभावित हुए हैं. जबकि संक्रमण के प्रभाव से हमने कुछ साथियों को भी खोया है, जिससे व्यापारी समाज में दुःख की लहर है. इन परिस्थितियों में व्यापारियों की चिंता एवं मांग को देखते हुए सतपुडा चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने समस्त व्यापारिक संगठनों एवं व्यापारिक प्रतिनिधियों की एक बैठक गत 16 सितंबर को हरिमंगलम मैरिज लान में आयोजित की थी. जिसमें लगभग 150 व्यापारी की मौजूदगी में सभी से विचार विमर्श कर तीन दिवसीय 21,22,23 सितंबर को व्यापार बंद कर कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जागृति एवं कोरोना की चैन को ब्रेक करने का प्रयास करने का सर्वसम्मत निर्णय लिया था. इस निर्णय के लिए सभी की सहमति लेने का पूरा प्रयास किया गया, लेकिन पिछले दो-तीन दिनों से कुछ लोगों द्वारा सोशल मीडिया पर एवं अन्य संचार माध्यमों के द्वारा असत्य भ्रामक एवं अमर्यादित टिप्पणी की जा रही है एवं व्यापारी वर्ग में मतभेद पैदा करने की कोशिश की जा रही है. जिसे कहीं से भी उचित नहीं कहा जा सकता.  

उन्होंने कहा कि व्यापारी वर्ग एवं आम नागरिक सच्चाई से अवगत है एवं इस बारे में हमें ज्यादा कुछ नहीं कहना. हमारा प्रयास व्यापारी वर्ग एवं आम नागरिकों तथा उनके परिवारों को बचाने एवं उनकी सुरक्षा करने के लिए जागृत करने का था. समाज में इस तरह के असत्य और अमर्यादित मैसेजेस से गलत संदेश गया है एवं व्यापारी समाज के सम्मान को ठेस पहुंची है, इससे हम अत्यंत दुखी हैं. इन परिस्थितियों में प्रतिष्ठित व्यापारी बंधुओं ने अपनी चिंता से अवगत कराया है. इस संबंध में विचार करने के लिए सतपुड़ा चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के संचालक मंडल की बैठक आयोजित की गई. जिसमें विस्तृत विचार विमर्श करने के बाद व्यापारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए बंद के आह्वान को वापस लेने का निर्णय लिया गया.  

अध्यक्ष श्री अग्रवाल ने महामारी की भयावहता को देखते हुए सभी व्यापारी बंधुओं से निवेदन है कि कार्यस्थल पर सुरक्षा एवं सावधानी से अपने कार्यों का संपादन करें आप सभी से मिले प्रेम स्नेह एवं संगठन को मजबूत करने प्राप्त विचार एवं सुझाव के लिए सतपुड़ा चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज आपको धन्यवाद एवं साधुवाद दिया है. बैठक में उपाध्यक्ष प्रकाश बाघरेचा, राजकुमार मोटवानी, सुरेश सोनी, कोषाध्यक्ष रमेश चतुरमोहता, कार्यकारिणी सदस्य नरेश लोढ़ा, अशोक कांकरिया, दिलीप कारडा, प्रदीप गुप्ता, विजय वाधवानी, अरूण जेठवा, हरिओम अग्रवाल, आशीष कांकरिया सहित अन्य संगठन पदाधिकारी मौजूद थे.


Web Title : SATPURA CHAMBER OF COMMERCE WITHDRAWS BANDH CALL, CHAMBER DECIDES ON MISLEADING PROPAGANDA AND UNTRUE, UNDIGNIFIED REMARKS RAJENDRA AGARWAL