शा.कन्या उच्च.मा. विद्यालय उकवा की छात्रा गायत्री एवं करिश्मा का जेईई एडवांस परीक्षा के लिए चयन

बालाघाट. कहावत है कि पूत के पांव पालने में ही दिखाई देते है और यह कहावत शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला की दोनो छात्रा गायत्री परते और करिश्मा राकेश्वरी पर सटिक बैठती है, जिन्होंने प्रथम प्रयास में ही उच्चतम अंक से जेईई(मेन) की परीक्षा उत्तीर्ण की है और वह अब जेईई(एडवांस) की तैयारी कर रही है.

शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय उकवा की दो छात्रा पानीटोला निवासी कु. गायत्री परते पिता स्व. गुल्लुसिंह परते ने जेईई(मेन) की परीक्षा 83 प्रतिशत और उकवा निवासी कु. करिश्मा राकेश्वरी पिता सोहनलाल ने जेईई (मेन) की परीक्षा में 81. 8 प्रतिशत अंको से परीक्षा उत्तीर्ण कर जिले और क्षेत्र को गौरवान्वित किया है.

कुछ लोग जेईई (मेन) परीक्षा उत्तीर्ण करने के एक-दो वर्ष की कोचिंग करते है और लाखो रूपये खर्च करते है, फिर भी सफलता हाथ नहीं लगती. किन्तु शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय उकवा की छात्रा गायत्री परते और करिश्मा राकेश्वरी ने अपनी जेईई(मंेन) की पढ़ाई घर पर रहकर ही की, उसने न तो कोई कोचिंग क्लास ज्वाईन न ही ऑनलाईन क्लास, बस प्रतिदिन 10 से 12 घंटे लगतार पढ़ाई कर इस सफलता को अर्जित किया है.

दोनो ही छात्रा आगे भी अपनी इस सफलता को जारी रखना चाहती है और जेईई(एडवांस) की तैयारी में जुट गई है. वह पूर्ण रूप से इस बार भी अपनी स्वयं की पढाई पर ही फोकस रखते हुए आई. आई. टी. के लिए सिलेक्ट होना चाहती है. संस्था शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय उकवा की दोनो छात्रा के इस प्रयास में सहयोग प्रदान करते हुए शाला पुस्तकालय से जेईई(एडवांस) की पुस्तकें छात्रा को उपलब्ध कराई एवं परीक्षा की तैयारी के लिए मार्गदर्शन दिया. जिला मुख्यालय से 50 कि. मी दूरस्थ अंचल उकवा विकासखण्ड परसवाड़ा की छात्रा गायत्री परते और करिश्मा राकेश्वरी ने अपने पहले ही प्रयास में जेईई(मंेन) की परीक्षा उत्तीर्ण कर क्षेत्र को गौरवांवित किया है.

शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय उकवा की दोनो छात्रा की इस सफलता पर हर्षित शाला परिवार ने शाला बुलाकर उनका स्वागत किया गया ताकि संस्था में अध्ययनरत अन्य छात्रायें भी उनसे प्रेरणा ले सके. छात्रा ने अपनी सफलता का श्रेय अपने प्राचार्य श्रीमती सुनिता बोरकर, शिक्षक श्रीमती राणा, श्री गेडाम, श्री गौतम, श्रीमती तिवारी, श्री चौधरी, श्री कावरे, श्री नागवंशी, श्रीमती पटले, श्री ठाकरे, श्री गणवीर, श्री पटले, श्री नगपुरे, श्रीमती प्रज्ञा बिसेन, श्रीमती रंगारे, अमित वैध एवं माता-पिता को दिया है. गौरतलब हो कि दोनो ही छात्रा गरीब परिवार से है, बाजवूद दोनो ने कड़ी मेहनत से जेईई(मेन) की परीक्षा में प्रथम प्रयास में सफलता अर्जित की और वह अब जेईई(एडवांस) की परीक्षा की तैयारी में जुट गई है.


Web Title : SHA.KANYA HIGH.MA. SCHOOL UKWA STUDENT GAYATRI AND KARISMA SELECTED FOR JEE ADVANCE EXAM