मंगलवार को नगर में कुछ दुकानें बंद तो कुछ रही खुली, व्यापारियो की बैठक में मंगलवार बंद को लेकर बनी सहमति, मंगलवार बंद को सब्जी व्यापारी संघ का समर्थन नहीं-राकेश

बालाघाट. शहर में कोरोना का डर कहे या व्यापारियों की साप्ताहिक अवकाश की इच्छा, मंगलवार 29 सितंबर को शहर में कहीं बंद तो कहीं व्यापारिक प्रतिष्ठान खुले रहे. जिससे खरीदने करने बाजार पहुंचने वाले ग्राहको में उहापोह की स्थिति देखी गई. मंगलवार को शहर के कपड़ा बाजार से लेकर सराफा, मोबाईल, किराना व्यापार के अधिकांश प्रतिष्ठान बंद रहे, जबकि ऑटोमोबाईल्स, बेकरी, सब्जी बाजार सहित अन्य व्यापारिक गतिविधियां प्रारंभ रही. शहर में किसी व्यापार के बंद और किसी व्यापार के खुले होने से बाजार आने वाले ग्राहको में भी असमंजस की स्थिति देखी गई. हालांकि मंगलवार को ही शाम नगर के एक निजी लॉन में आयोजित सुरक्षित व्यापार की थीम लेकर शहर में व्यापारियों को कोरोना से जागरूक कर रही युवा व्यापारियों की टीम की पहल पर चेंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज और सतपुड़ा चेंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज सहित अन्य व्यापारिक संगठनों की बैठक आयोजित की गई. जिसमें दोनो ही चेंबर के अध्यक्षद्वय अभय सेठिया, राजेन्द्र अग्रवाल, रमेश रंगलानी और बड़ी संख्या में विभिन्न व्यापार से जुड़े व्यापारी मौजूद थे. जिसमें शामिल लगभग अधिकांश व्यापारियों ने एकमतेन मंगलवार को शहर में दुकानों का साप्ताहिक अवकाश रखे जाने पर अपनी सहमति दी. हालांकि अभी भी कई ऐसे व्यापारी संगठन भी है, जो मंगलवार को नहीं बल्कि सप्ताह के अन्य दिन व्यापार बंद करते है.  

सब्जी व्यापारी संघ मंगलवार को बंद करने पर सहमत नहीं 

निजी लॉन मंे आयोजित व्यापारियों के एक दिन शहर में व्यापारियों के साप्ताहिक अवकाश को लेकर आयोजित बैठक में शामिल जिला सब्जी व्यापारी संघ ने मंगलवार को साप्ताहिक अवकाश के तहत व्यापार बंद रखे जाने को लेकर कोई सहमति नहीं दी है, सब्जी व्यापारी राकेश सेवईवार का कहना है कि सालों से सोमवार को सब्जी बाजार बंद रहता है, हाल ही मंे कोरोना के कारण इसमंे थोक से लेकर चिल्लर सब्जी व्यापारियों ने एकजुटता से सोमवार को एक दिन का व्यवसाय बंद कर साप्ताहिक अवकाश लागु किया है. मंगलवार को व्यापारी संगठनो के बंद सहमति पर अभी तत्काल निर्णय लिया जाना संभव नहीं है, इसमें संगठन की बैठक के बाद ही कोई निर्णय लिया जायेगा. जब तक अभी सब्जी बाजार पूर्व की तरह सोमवार को ही बंद रहेगा.

80 प्रतिशत व्यापारियों ने व्यापार में साप्ताहिक अवकाश के लिए चुना मंगलवार का दिन

युवा व्यापारियों की पहल पर जिले में विभिन्न व्यापारो के एक साथ एक दिन साप्ताहिक अवकाश और व्यापारियांे के लिए गठित अलग-अलग संगठन को एक बनाने का प्रयास को मंगलवार 29 सितंबर को हुई बैठक में काफी हद तक सफलता मिली है. युवा व्यापारी यज्ञेश लालु छाबड़ा ने बताया कि शहर मंे विभिन्न व्यापार को एक दिन साप्ताहिक अवकाश के तहत बंद रखे जाने को लेकर बैठक में रविवार और मंगलवार का दिन तय करने का प्रस्ताव रखा गया था. जिसमें 80 प्रतिशत व्यापारियों ने मंगलवार को व्यापार में साप्ताहिक अवकाश रखने का समर्थन किया है. जिसके बाद यह तय हो गया कि अब आगामी मंगलवार से प्रति मंगलवार व्यवसाय साप्ताहिक अवकाश के तहत बंद रहेंगे. जो व्यापारी रविवार को साप्ताहिक अवकाश मना रहे है, उनसे भी चर्चा कर उन्हें रविवार की जगह मंगलवार को साप्ताहिक अवकाश रखने का निवेदन किया जायेगा. ताकि शहर एक साथ बंद हो, जिससे न किसी का नुकसान हो और न किसी को लाभ. वहीं ग्राहकों शहर के एक दिवसीय साप्ताहिक अवकाश का संदेश जायें, जिससे ग्राहक मंगलवार को खरीदी करने बाजार न आये. श्री चावड़ा ने बताया कि जिले में व्यापारियों के गठित दो अलग-अलग संगठनों के आपसी मतभेद को भुलाकर एक संगठन बनाये जाने के प्रयास में हमें आधी सफलता मिली है, दोनो ही संगठनों के अध्यक्षद्वय ने आश्वस्त किया है कि जल्द ही इस पर निर्णय लिया जायेगा. ताकि आगामी संगठन में व्यापारियों का नेतृत्व एक संगठन कर सकें. इस दौरान युवा व्यापारी दिलीप कारडा, आशीष अंटु चौरड़िया, सुभाष छाबड़ा, विशाल मंगलानी, यज्ञेश लालु चावड़ा, अनिल शर्मा, जीतु कुचेरिया, सतीश गंगवानी, लालु छाबड़ा, तपेश आसाटी, आशीष बाघरेचा, आशीष ललवानी और आशीष मिश्रा सहित बैठक में शहर में अलग-अलग व्यवसाय से जुड़े व्यवसायिक बड़ी संख्या में उपस्थित थे.


Web Title : SOME SHOPS IN THE CITY CLOSED ON TUESDAY, SOME REMAINED OPEN, THE TRADERS MEETING AGREED TO CLOSE TUESDAY, NOT TO SUPPORT THE VEGETABLE TRADERS ASSOCIATION ON TUESDAYS BANDH RAKESH