लालबर्रा के जाम के आवासटोला में युवक की संदेहास्पद मौत, घटना के बाद प्रशासनिक अमला पहुंचा गांव, गहन मंथन के बाद करवाया गया युवक का पीएम

बालाघाट. लालबर्रा थाना अंतर्गत जाम के आवासटोला में आज दोपहर में 25 वर्षीय राकेश पिता मंगरू गाड़े की संदेहास्पद मौत हो गई. बताया जाता है कि लॉक डाउन के बाद युवक राकेश विगत 17 अप्रैल को नागपुर से आया था. जिसके बाद वह कंजई क्वारेंटाईन सेंटर में 30 अप्रैल तक रहने के बाद अपने घर गया था. जहां से वह विगत कुछ दिनों से बालाघाट में अपने दोस्तो के साथ था, इस दौरान उसने जमकर शराब का सेवन किया. बीते दिवस शाम घर में उसकी पेट में जलन और तेज बुखार होने से कोरोना वायरस की आशंका के चलते परिजनों ने चिकित्सीय दल को इसकी जानकारी दी थी. जिसके बाद आज दोपहर चिकित्सीय दल ने घर पहुंचकर युवक की जांच की तो पता चला कि युवक को तेज बुखार है, युवक को हॉस्पिटल में ले जाने के लिए एम्बुलेंस को बुलाया गया लेकिन लालबर्रा की एम्बुलेंस सेनेटाईज होने जाने के कारण खैरलांजी से एम्बुलेंस को बुलवाया गया, लेकिन जब तक एम्बुलेंस पहुंचती युवक ने दम तोड़ दिया.  

जिसकी मौत की जानकारी के बाद तहसीलदार आकांश चौरसिया, नायब तहसीलदार और लालबर्रा थाना प्रभारी गांव पहुंचे. इस दौरान कोरोना के आशंका के चलते युवक का शव को छुने से इंकार करते रहे. जिसको लेकर काफी देर तक स्थानीय प्रशासन और चिकित्सकों के बीच गहन मंथन होने लगा कि युवक का पीएम करवाया जायें या फिर उसके शव को सुरक्षित रखकर उसके सैंपल को लेकर जांच के लिए भेजा जायें. अंततः गहन मंथन के बाद चिकित्सीय सलाह पर युवक का देरशाम युवक के शव का पीएम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है. पीएम के बाद युवक के बिसरा को बरामद कर लिया है, जिसे जांच के लिए भेजा जायेगा. आशंका यह भी जाहिर की जा रही है कि संभवतः युवक ने किसी जहरीली दवा का सेवन किया है. बहरहाल पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.  

हालांकि इस घटना के बाद ऐतिहातन के तौर पर गांव पहुंची तहसीलदार आकांश चौरसिया ने परिजनों और ग्रामीणों को सुरक्षा बरतने के निर्देश दिये गये, ताकि ग्रामीण कोरोना महामारी से दूर रह सके.  


Web Title : SUSPECTED DEATH OF YOUNG MAN IN LALBARRA JAMS AWASTOLA, ADMINISTRATIVE STAFF ARRIVES AFTER INCIDENT, VILLAGE OF YOUNG MAN CONDUCTED AFTER INTENSIVE CHURNING PM