औषधि विभाग ने डॉ. ए.आर. खान के क्लिनिक में की छापामार कार्यवाही, क्लिनिक में बिना लायसेंस संग्रहित की गई दवाओं को किया गया जब्त

बालाघाट. शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत कलेक्टर दिपक आर्य द्वारा जिले में दवा विक्रेताओं की जांच के लिए एक जांच दल गठित किया गया है. जिसके द्वारा पूरे जिले में छापामार कार्यवाही के तहत जांच की जा रही है. खासकर जांच दल झोलाछाप डॉ. दवा विक्रेताओं और आयुर्वेद मैनुफेक्चर के यहां छापामार कार्यवाही के तहत जांच कर रहा है. इसी कड़ी में कलेक्टर दिपक आर्य एवं सीएचएमओ आर. सी. पनिका के निर्देशन में डिप्टी कलेक्टर आयुषी जैन और औषधि निरीक्षक शरद कुमार जैन की टीम ने लांजी क्षेत्र के इटोरा के बस स्टॉप संचालित पंचकर्म एवं आयुर्वेदिक औषधालय रशीदी दवाखाना में छापामार कार्यवाही की गई. जिसे डॉ. ए. आर. खान द्वारा संचालित किया जा रहा था.

यहां जांच के दौरान प्रशासनिक अमले को बिना लायसेंस संग्रहित की गई बड़ी मात्रा में दवायें मिली. जिन्हें जब्त कर लिया गया है, साथ ही दो दवाओं में शंका होने पर भोपाल में होने वाली जांच के लिए उसके नमूने के सैंपल लिए गये है.  

इस दौरान फार्मासिस्ट यधुराज बिसेन, जितेन्द्र विश्वकर्मा एवं मुबारक मंसुरी मौजूद थे. औषधी निरीक्षक शरद जैन ने जिले के समस्त थोक एवं रिटेल दवा व्यापारियों को निर्देश दिये हैं कि दवा दुकान संचालन के दौरान औषधी एवं प्रसाधन सामग्री अधिनियम 1940 और नियमावली 1945 का पालन करना सुनिश्चित करें. अन्यथा उनके खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की जायेगी.


Web Title : THE DEPARTMENT OF PHARMACEUTICALS HAS ASKED DR. GUERRILLA PROCEEDINGS AT AR KHANS CLINIC, UNLICENSED STORED DRUGS SEIZED IN CLINIC