पीड़ित मानवता के सेवार्थ क्षत्रिय मराठा कलार समाज ने किया रक्तदान, रक्त की आवश्यकता पर समाज का हर व्यक्ति है खड़ा-राकेश सेवईवार

बालाघाट. कोरोना वायरस कोविड-19 से बचाव को लेकर किये गये लॉक डाउन के कारण स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आयोजित नहीं कर पाने के कारण ब्लड बैंक (ब्लड सेंटर) में रक्त की कमी को देखते हुए राज्य शासन ने आम नागरिकों, सामाजिक संगठनों से सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए जिले के शासकीय ब्लड बैंक में रक्तदान करने की अपील की थी. जिसके बाद स्वैच्छिक रक्तदान के भी लोग आगे आकर जिला चिकित्सालय में रक्तदान कर रहे है. इसी कड़ी में आज 4 अप्रैल को क्षत्रिय मराठा कलार समाज के 6 युवाओं ने जिला चिकित्सालय में रक्तदान किया.  

क्षत्रिय मराठा कलार समाज जिलाध्यक्ष राकेश सेवईवार ने बताया कि कोरोना वायरस कोविड-19 से निपटने के लिए किये गये लॉक डाउन के कारण जिला चिकित्सालय में रक्त की कमी होने की जानकारी मिली थी. जिसके बाद सामाजिक रूप से यह फैसला लिया गया कि जिला चिकित्सालय में रक्त की कमी को दूर करने के लिए समाज के युवा आगे आकर रक्तदार करेंगे. इसी के तहत आज जिला चिकित्सालय में समाज के 6 युवा सुमित चौरे, नोहर डोहरे, संतोष धुवारे, डिलेश पालेवार, महेश डोहरे और डॉ. तरूण विजयवार ने रक्तदान किया है. यही नहीं बल्कि रक्त की जब भी आवश्यकता होगी, समाज का हर व्यक्ति अपने रक्तदान करेगा. जिला चिकित्सालय में क्षत्रिय मराठा कलार समाज के युवाओं द्वारा किये गये रक्तदान के दौरान क्षत्रिय मराठा कलार जिलाध्यक्ष राकेश सेवईवार, विक्की पालेवार, कमलेश पालेवार सहित अन्य सामाजिक बंधु मौजूद थे.

गौरतलब हो कि कोरोना वायरस कोविड-19 से बचाव को लेकर किये गये लॉक डाउन के कारण स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आयोजित नहीं कर पाने के कारण जिला चिकित्सालय में रक्त की कमी बनी हुई है, ऐसे में आकस्मिक परिस्थिति में रक्त की आवश्यकता होने पर रक्त की कमी न हो, इसलिए स्वैच्छिक रक्तदाताओं से रक्तदान की अपील की जा रही है. जिसका असर भी देखने को मिल रहा है और स्वैच्छिक रक्तदाता शासकीय ब्लड बैंक में पहुंचकर रक्तदान कर रहे है.


Web Title : THE KSHATRIYA MARATHA KALAR SAMAJ, THE SERVICE OF THE AFFLICTED HUMANITY, HAS DONATED BLOOD, EVERY PERSON IN THE SOCIETY ON THE NEED FOR BLOOD IS STANDING RAKESH SEWAIWAR