कश्मीर से धारा 370 को खत्म कर मोदी सरकार ने रचा नया इतिहास-डॉ. निर्मल

बालाघाट. आजादी के 70 साल से देश के अन्य राज्यों से कश्मीर को अलग करती धारा 370 को केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा हटाने लिये गये फैसले को पूर्व विधायक डॉ. योगेन्द्र निर्मल ने ऐतिहासिक बताया है. उन्होंने कहा कि सरकार ने कश्मीर ने धारा 370 को खत्म कर नया इतिहास रचा है. जिसके बाद जहां जम्मु कश्मीर में शांति का माहौल निर्मित होगा. वहीं जम्मु कश्मीर अब विकास के मार्ग पर प्रशस्त होगा. सबका साथ, सबका विकास की सोच रखने वाली केन्द्र की मोदी नीत सरकार ने यह जो निर्णय लिया है, वह अब तक की केन्द्र में बैठी सरकारें नहीं सकी है. जिससे जम्मु कश्मीर अब तक आतंकी घटनाओं और विकास से जूझ रहा था. राज्यसभा के बाद लोकसभा में आज कश्मीर के पुर्नगठन का बिल बहुमत से पास हो गया. जिसके बाद आज पूरा भारत कश्मीर से कन्याकुमारी तक एक हो गया है. एक देश में एक विधान और एक निशान की सोच रखने वाले पं. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का कश्मीर को आजाद करने में दिया गया बलिदान आज सही मायने में रंग लाया है. पूर्व विधायक श्री निर्मल ने कहा कि कश्मीर से धारा 370 को हटाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लौहपुरूष होने का परिचय दिया है. जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा तथा राष्ट्रवादी विचार की सोच रखने वाले सांसद बधाई के पात्र है. कश्मीर से धारा 370 को खत्म कर भारत माता के शरीर में पड़ी बेड़ियो को सरकार ने खत्म कर देश की पूर्ण आजादी के स्वप्न को साकार किया है.  

पूर्व विधायक डॉ. योगेन्द्र निर्मल ने कहा कि भाजपा ने अपने चुनावी वादो मे देश की जनता से बहुमत की सरकार बनाने के लिए कश्मीर से धारा 370 को हटाने का वादा किया था. जिस वादे को मोदी सरकार ने मानसुन सत्र में पूरा कर देश की जनता के दिये गये वोटो की कीमत अदा की है, अब जम्मु कश्मीर भी अन्य राज्यों की तरह की पल्लवित और पुष्पित होकर विकास के नये सोपानो को तय करेगा. उन्होंने कहा कि आज पूरा देश कश्मीर से धारा 370 को खत्म करने के सरकार के निर्णय से खुश है. अब जम्मु कश्मीर के युवाओं को रोजगार और महिलाओ को अधिकार मिलेगा, जिसके वह हकदार है. अब जम्मु कश्मीर भी विकास के रास्ते पर आगे बढ़ेगा और यहां देश के सम्मान का प्रतिक तिरंगा झंडा लहरायेगा. उन्होने कहा कि सरकार के इस निर्णय से जो दुःख और संताप में है, वह जम्मु कश्मीर की खुशहाली और उसकी सही मायनो में आजादी के पक्षधर न होकर वोटों की राजनीति कर रहे है. जिन्हें देश की जनता अच्छे से समझ रही है. आज सही मायनों में देश को पूरी आजादी मिली है और देश का अभिन्न हिस्सा जम्मु कश्मीर 70 साल की गुलामी के बाद आज आजाद हुआ है.  


Web Title : THE MODI GOVERNMENT CREATED A NEW HISTORY BY ABOLISHING SECTION 370 FROM KASHMIR. FREE FROM DIRT OR IMPURITIES