शहीद जवान शुभम का राजकीय सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार, जवान की अंतिम यात्रा में पहुंचे निगम अध्यक्ष जायसवाल ने शव को दिया कंधा, अनेक लोगों ने नम आंखो से दी बिदाई

बालाघाट. वारासिवनी क्षेत्र के कंचनपुर सरंडी निवासी विनोद राहंगडाले के सुपुत्र शुभम राहंगडाले, पंजाब के जालंधर में भारतीय सेना बीएसएफ में पदस्थ थे. विगत 5 अक्टूबर को ड्युटी के दौरान वह घायल हो गये थे, जिनका सैनिक अस्पताल में ईलाज चल रहा था. जवान शुभम, गत दिवस सैनिक अस्पताल में ईलाज के दौरान वीरगति को प्राप्त हो गये. जिनके शव को बीएसएफ सैनिको द्वारा गांव सरंडी लाया गया. जहां 16 अक्टूबर को राजकीय सम्मान के साथ शहीद जवान शुभम राहंगडाले का अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान उन्हें गॉर्ड पर ऑनर दिया गया.  

जिनकी अंतिम यात्रा में वारासिवनी क्षेत्र से बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे, जो जवान की शहादत को लेकर जयघोष कर रहे थे. उनके अंतिम संस्कार कार्यक्रम में शामिल होकर खनिज निगम अध्यक्ष एवं विधायक प्रदीप जायसवाल ने शव को कंधा दिया. जिसे हजारों नम आंखो ने अंतिम बिदाई दी. कंचनपुर स्थित मोक्षधाम में शहीद जवान शुभम को उसके पिता और भाईयों ने मिलकर मुखाग्नि दी. इस दौरान उनके पिता और भाईयों के चेहरे में भाई के शहादत के गम के साथ ही देश के लिए प्राणों की आहुति देने वाले भाई के प्रति गर्व भी झलक रहा था.

बताया जाता है कि पंजाब के जालंधर में 5 अक्टूबर को गश्त के दौरान बीएसएफ जवान शुभम लैंडमाईन ब्लास्ट की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गये थे. जिन्हें तत्काल ही सैनिक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां वह जिंदगी की जंग लड़ रहे थे. जैसे ही शहीद जवान शुभम का शव गांव पहुंचा, गांव में उसके दोस्तो, रिश्तेदारों और जिले के शहीद युवा के अंतिम दर्शन करने लोगो की भीड़ लग गई. बीएसएफ के वाहन से युवक का शव उतारा गया और परिवार तथा उसके रिश्तेदारों, दोस्तो और लोगों के अंतिम दर्शन के लिए रखा गया. वारासिवनी के सपूत शुभम राहंगडाले को आज क्षेत्रवासियों ने गमगीन माहौल में अंतिम विदाई दी. अंतिम विदाई में पहुंचे खनिज विकास निगम अध्यक्ष प्रदीप जायसवाल ने शहीद शुभम को श्रद्धांजलि देते हुए पुत्र के चले जाने से दुःखी परिवार को ढांढस बंधाया.

खनिज विकास निगम के अध्यक्ष श्री जायसवाल ने की शोक संवेदना व्यक्त की

मध्यप्रदेश खनिज विकास निगम के अध्यक्ष प्रदीप जायसवाल ने वारासिवनी तहसील के ग्राम कंचनपुर-संरडी के भारतीय सेना में पदस्थ जवान शुभम रहांगडाले के शहीद होने पर उसके अंतिम संस्कार में पहुंचकर उसके शव को कंधा दिया और शोक संवेदना व्यक्त की. श्री जायसवाल ने शहीद जवान को श्रद्धांजलि देते हुए अपने शोक संदेश में कहा है कि आज देश ने अपना एक वीर जवान खो दिया है. उनकी शहादत को हमेशा याद रखा जायेगा. शुभम के परिवार को शासन की ओर से हर संभव मदद दिलाने का प्रयास किया जायेगा. दुःख की इस घड़ी में जिले की जनता शुभम के परिवार के साथ खड़ी है.

कंचनपुर के शहीद जवान को मंत्री श्री कावरे ने दी श्रद्धांजलि

मध्यप्रदेश शासन के राज्य मंत्री आयुष (स्वतंत्र प्रभार) एवं जल संसाधन विभाग रामकिशोर “नानो’’ कावरे ने वारासिवनी तहसील के ग्राम कंचनपुर-सरंडी के निवासी भारतीय सेना के जवान शुभम रहांगडाले के शहीद हो जाने पर श्रृद्धांजलि दी है और उनके परिवार के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है. मंत्री श्री कावरे ने अपने शोक संदेश में कहा है कि युवा शहीद शुभम की शहादत को हम शत-शत नमन करते हैं. आपका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. इस दुखद घड़ी में हमारी संवेदनाएं परिवार के साथ हैं. मध्य प्रदेश सरकार शहीदों का सम्मान करती है, स्वर्गीय शुभम राहंगडाले की शहादत पर हमें गर्व है और प्रदेश सरकार की ओर से हर संभव मदद के लिए वे स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चर्चा करेंगे.  

Web Title : THE FUNERAL OF SHAHEED JAWAN SHUBHAM WITH STATE HONOURS, THE LAST VISIT OF THE JAWAN, THE CORPORATION PRESIDENT JAISWAL GAVE THE BODY A SHOULDER, MANY PEOPLE WERE GIVEN A DAMP EYE.